1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, गैंगस्टर एक्ट के तहत माफिया की चार करोड़ की संपत्ति की गयी जब्त

यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, गैंगस्टर एक्ट के तहत माफिया की चार करोड़ की संपत्ति की गयी जब्त

यूपी (UP) में मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar District) के नगर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की (Mafia Sanjeev Maheshwari aka Jeeva) चार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि शाहपुर क्षेत्र के आदमपुर मोहल्ला निवासी जीवा के कोतवाली क्षेत्र में प्रेमपुरी स्थित आवास पर गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत यह कार्रवाई की गयी है। जीवा वर्ष 1995 से लगातार संगीन घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुजफ्फरनगर। यूपी (UP) में मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar District) के नगर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की (Mafia Sanjeev Maheshwari aka Jeeva) चार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि शाहपुर क्षेत्र के आदमपुर मोहल्ला निवासी जीवा के कोतवाली क्षेत्र में प्रेमपुरी स्थित आवास पर गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत यह कार्रवाई की गयी है। जीवा वर्ष 1995 से लगातार संगीन घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

अभियुक्त संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा आईएस-01 गैंग का सरगना है। उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी, लूट, डकैती, अपहरण, गैंगस्टर जैसी संगीन धाराओं में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस कार्रवाई में जीवा को 131 वर्गमीटर का तिमंजिला मकान जिसमें दुकानें बनी हुई हैं, को जब्त किया गया है। अभियुक्त की अवैध तरिके से अर्जित की गयी चल/अचल सम्पत्ति, जिसकी कीमत लगभग चार करोड़ रुपये है, को उत्तर प्रदेश गिरोहबन्द एंव समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 की धारा-14(1) के अन्तर्गत जब्त किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...