HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Myanmar: Nun ने प्रदर्शनकारियों को बचाने के लिए घुटने टेके, कहा- उन्हें छोड़ दो मुझे मार दो

Myanmar: Nun ने प्रदर्शनकारियों को बचाने के लिए घुटने टेके, कहा- उन्हें छोड़ दो मुझे मार दो

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 यांगून: म्यांमार में सेना के खिलाफ प्रदर्शनों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इतना ही नहीं अब तक इन प्रदर्शनों के चलते कई प्रदर्शन कारियों कि मौत हो चुकी है। इसके बावजूद लोग लोकतंत्र की रक्षा के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। सोमवार को भी सेना  के आदेश पर हथियारबंद पुलिस ने प्रदर्शन को कुचलने के लिए बल प्रयोग किया, लेकिन इस बार उसे एक ऐसे विरोध का सामना करना पड़ा।

पढ़ें :- Bolivia Horrific Road Accident : बोलीविया सड़क हादसे में 16 यात्रियों की मौत , 14 अन्य घायल

आपको बता दें, जिसने कुछ देर के लिए पुलिसकर्मियों को भी पशोपेश में डाल दिया। दरअसल, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच सिस्टर एन रोज नु तवांग  दीवार बनकर खड़ी हो गईं थीं। उन्होंने पुलिसकर्मियों से यहां तक कहा कि वे उनकी जान ले सकते हैं, लेकिन बच्चों पर गोली न चलाएं।

पढ़ें :- आरक्षण की आग में जल रहा है बांग्लादेश, देखते ही गोली मार देने का आदेश, अब 114 की मौत

सिस्टर तवांग के इस साहस की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। Myitkyina में जब पुलिस प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पहुंची, तो सिस्टर को समझ आ गया था कि अब क्या होने वाला है। उन्हें प्रदर्शन करने वाले बेकसूर लोगों की फिक्र थी।

खबरों के मुताबिक सफेद रोब और काले हैबिट में हाथ फैलाये सिस्टर रोज सड़क के बीचों-बीच बैठ गईं और गोली न चलाने की गुहार करने लगीं। उन्हें इस तरह से देखकर पुलिसकर्मी भी पशोपेश में पड़ गए।  उन्हें समझ नहीं आया कि सेना का आदेश मानें या सिस्टर की गुहार सुने।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...