1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. राष्ट्रीय वोडका दिवस 2021: अनोखे दिन के बारे में जानिए तारीख, महत्व और बहुत कुछ

राष्ट्रीय वोडका दिवस 2021: अनोखे दिन के बारे में जानिए तारीख, महत्व और बहुत कुछ

राष्ट्रीय वोदका दिवस 2021: यह दिन प्रतिवर्ष 4 अक्टूबर को मनाया जाता है। पेय के उद्देश्य को चिह्नित करने के लिए दिन मनाया जाता है। अधिक जानने के लिए स्क्रॉल करें।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

राष्ट्रीय वोदका दिवस प्रतिवर्ष 4 अक्टूबर को मनाया जाता है। इस खास दिन को हर किसी की पसंदीदा ड्रिंक से भरे गिलासों के साथ मनाया जाता है। मादक पेय के उद्देश्य को चिह्नित करने के लिए दिन मनाया जाता है।

पढ़ें :- नारियल पानी के सेवन से नही होता है कोई रोग

लोग इस दिन को अक्सर बार, पब, लाउंज में बैठकर और ड्रिंक के साथ छोड़ते हुए मनाते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ घूमने और दिन का आनंद लेने का यह एक आदर्श अवसर है। पिछले साल इस विशेष अवसर पर कई बार और पब ने वोडका पर ऑफर और छूट दी थी, कई ब्रांडों ने इस आयोजन का उपयोग अपने नए उत्पादों को बाजार में लॉन्च करने के लिए किया था।

Celebrate National Vodka Day - Spec's Wines, Spirits & Finer Foods

राष्ट्रीय वोदका दिवस 2021: तिथि

वोदका दिवस हर साल 4 अक्टूबर को पूरे दिन मनाया जाता है।

पढ़ें :- गर्मियों के एलोवेरा जूस के सेवन से नही होता है कोई रोग

राष्ट्रीय वोदका दिवस: महत्व

राष्ट्रीय वोडका दिवस संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम 2009 से 4 अक्टूबर को मनाया जाता है। और वाइन उत्साही पत्रिका द्वारा इसका उल्लेख किया गया है और इसे नोट भी किया गया है और अक्सर समाचारों में दिखाई देता है। पालन ​​की सही उत्पत्ति ज्ञात नहीं है।

वोडका अक्सर रूस से जुड़ा होता है क्योंकि ‘वोडा’ शब्द रूसी है जिसका अर्थ है पानी। वोदका ‘छोटे पानी’ के लिए स्लाव शब्द है और पारंपरिक रूप से आसुत अनाज या आलू के साथ पानी मिलाकर बनाया जाता है, हालांकि आज कई लोकप्रिय ब्रांड फलों और शर्करा जैसे स्वादों को जोड़ते हैं। ऐसा माना जाता है कि यह पेय पहली बार मध्य युग में अस्तित्व में आया, शायद 8वीं या 9वीं शताब्दी के दौरान। पेय का उपयोग कुछ औषधीय प्रयोजनों के लिए भी किया जाता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...