1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. नेटफ्लिक्स आपका अकाउंट शेयर करने के लिए मांगेगा अतिरिक्त पैसे: जानिए क्यों

नेटफ्लिक्स आपका अकाउंट शेयर करने के लिए मांगेगा अतिरिक्त पैसे: जानिए क्यों

नेटफ्लिक्स पासवर्ड साझा करने के विकल्प को रोकने की योजना बना रहा है और अतिरिक्त खाता उपयोग के लिए शुल्क जोड़ देगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स कथित तौर पर पासवर्ड शेयरिंग को रोकने की योजना बना रहा है। कहा जाता है कि अगर कोई एक घर के बाहर ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगा तो कंपनी इस्तेमाल के लिए अतिरिक्त चार्ज करेगी।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

नेटफ्लिक्स में प्रोडक्ट इनोवेशन के निदेशक ने कहा, हालांकि ये बेहद लोकप्रिय रहे हैं, उन्होंने नेटफ्लिक्स को कब और कैसे साझा किया जा सकता है, इसके बारे में कुछ भ्रम भी पैदा किया है। नतीजतन, खातों को घरों के बीच साझा किया जा रहा है जिससे हमारी निवेश करने की क्षमता प्रभावित हो रही है।

यदि कोई किसी भिन्न भौगोलिक स्थान से प्लेटफ़ॉर्म में लॉग इन करने का प्रयास करेगा, तो खाता स्वामी को नए खाता उपयोगकर्ता को सक्षम करने के लिए एक कोड के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा। उपयोगकर्ता को यह सत्यापित करने के लिए कोड का उपयोग करना होगा कि नए उपकरण घर का हिस्सा हैं।

फर्म चुनिंदा बाजारों में दो नई सुविधाओं को लॉन्च करने और परीक्षण करने पर काम कर रही है। नई सुविधा उन सदस्यों को सक्षम करेगी जहां उन्हें अपने घरों के बाहर के लोगों के साथ अपने पासवर्ड साझा करने के लिए अतिरिक्त $ 2 से $ 3 का भुगतान करना होगा।

ओटीटी प्लेटफॉर्म, नेटफ्लिक्स को यूके और आयरलैंड के बाजारों के लिए अपनी सदस्यता कीमतों को अपग्रेड करने की सूचना मिली है। वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज के यूके में लगभग 14 मिलियन और आयरलैंड में 600,000 ग्राहक हैं।

पढ़ें :- 5 Google मानचित्र ट्रिक्स जो आपको अपने ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाने के लिए अवश्य जानना चाहिए

सबसे लोकप्रिय पैकेज मानक सदस्यता है, जो दो उपकरणों तक एचडी गुणवत्ता में स्ट्रीमिंग प्रदान करता है, जिसकी कीमत $ 7.82 थी, लेकिन अब यूके में $ 9.13 हो गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...