1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. France: फ्रांस में आए नये ‘वायरस कानून’, का हो रहा है विरोध, पब्लिक प्लेस पर नहीं जा सकेंगे अनवैक्सीनेटिड लोग

France: फ्रांस में आए नये ‘वायरस कानून’, का हो रहा है विरोध, पब्लिक प्लेस पर नहीं जा सकेंगे अनवैक्सीनेटिड लोग

पूरी दुनिया में कोरोना की महामारी से जूझ रही है। दुनिया में वायरस के संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लगाई जा रही है। दुनिया भर में कोविड नियमों की सख्ती को लेकर कई देशों में विरोध प्रदर्शन भी किए जा रहे है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

  France : पूरी दुनिया में कोरोना की महामारी से जूझ रही है। दुनिया में वायरस के संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लगाई जा रही है। दुनिया भर में कोविड नियमों की सख्ती को लेकर कई देशों में विरोध प्रदर्शन भी किए जा रहे है। फ्रांस में बड़ी संख्या में लोग कोरोना कानूनों को लेकर सड़कों पर उतर गए है। देश में लोग नये ‘वायरस कानून’,   के खिलाफ नजर आ रहे हैं। लोग उस कानून का विरोध करने के लिए  सड़कों पर उतरे, जिसके तहत कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगाने वालों पर सख्त प्रतिबंध लगाए जाएंगे। कई राजनीतिक दलों ने भी राजधानी पेरिस में एफिल टावर (Eiffel Tower) के पास बड़ी तादाद में एकत्रित हो कर विरोध प्रदर्शन किया। खबरों के अनुसार, संसद में अब भी इस ड्राफ्ट बिल पर बहस हो रही है। इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन ईयू का विरोध करने वाली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार फ्लोरिना फिलिपॉट ने किया था।

पढ़ें :- सावधान दुनिया में एक बार फिर से बढ़ रहा कोरोना का कहर, प्रोफेसर डा टी जैकब जान ने किया सचेत

प्रदर्शनकारी पेरिस में फ्रांस और स्थानीय झंडों के साथ दिखे। इन्होंने हाथों में बैनर लिए हुए थे, जिस पर लिखा था, ‘ये वायरस नहीं है, जिसे वो नियंत्रित करना चाहते हैं, बल्कि वो आप हैं, जिन्हें वो नियंत्रित करना चाहते हैं।’ लोग सरकार की टीकाकरण की बार-बार की जा रही अपील को अपनी स्वतंत्रता के साथ जोड़ रहे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...