1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जोरदार कैमरे के साथ आ रहा है नोकिया का ये नया स्मार्टफोन, पीछे लगे होंगे कैमरा सेंसर

जोरदार कैमरे के साथ आ रहा है नोकिया का ये नया स्मार्टफोन, पीछे लगे होंगे कैमरा सेंसर

मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया अपना नया स्मार्टफोन बाजार में लाने जा रही है। कंपनी HMD Global फ्लैगशिप फोन Nokia 8.3 5G के सक्सेसर मॉडल पर काम कर रही है। इस फोन की मुख्य खासियत इसके कैमरे की क्वालिटी है। ये फोन बेहतर कैमरे के साथ बाजार में कदम रखेगा। नोकिया के फोन शुरु से ही अपने कैमरे की क्वालिटी के लिए जानें जाते हैं। फोन में पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Nokias New Smartphone Coming With A Powerful Camera Camera Sensor Will Be Installed Behind

नई दिल्ली। मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया अपना नया स्मार्टफोन बाजार में लाने जा रही है। कंपनी HMD Global फ्लैगशिप फोन Nokia 8.3 5G के सक्सेसर मॉडल पर काम कर रही है। इस फोन की मुख्य खासियत इसके कैमरे की क्वालिटी है। ये फोन बेहतर कैमरे के साथ बाजार में कदम रखेगा। नोकिया के फोन शुरु से ही अपने कैमरे की क्वालिटी के लिए जानें जाते हैं। फोन में पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

पढ़ें :- पांच कैमरे के साथ Samsung Galaxy M32 कल भारतीय बाजार में लेगा एंट्री

यानी फोन के पीछे 5 कैमरा सेंसर दिए जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। इसके अलावा अल्ट्रा-वाइड सेंसर, मैक्रो सेंसर और टेलीफोटो सेंसर्स होंगे। स्मार्टफोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जो QHD+ रेजॉलूशन और PureView टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz का होगा। नए फोन की बैटरी 5,000mAh की होगी। नया स्मार्टफोन Snapdragon 775 प्रोसेसर के साथ आ सकता है।

बता दें कि क्वालकॉम ने अभी तक इस प्रोसेसर को लॉन्च नहीं किया है। यह डुअल 5जी सपोर्ट करने वाला प्रोसेसर होगा। बता दें कि कंपनी ने Nokia 8.3 5G स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाला 6.81-इंच का फुल एचडी+ डिसप्ले दिया गया है। शानदार परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर मिलता है। यह 6GB रैम और 128GB तक बिल्ट-इन स्टोरेज के साथ आता है।

स्टोरेज के बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है। फोन में 4,500mAh की बैटरी मिलती है। फोटोग्राफी के लिए नोकिया 8.3 5जी स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की शुरुआती कीमत Eur 599 (करीब 52 हजार रुपये) है।

 

पढ़ें :- रोजाना 10 लाख लोग खरीद रहे 5G फोन, हर माह का डेटा खर्च उड़ा देगा आपकी नींद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X