1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब बीजेपी युवा मोर्चा की सोशल मीडिया हेड पर FIR, डिंपल पर की थी अभद्र टिप्पणी

अब बीजेपी युवा मोर्चा की सोशल मीडिया हेड पर FIR, डिंपल पर की थी अभद्र टिप्पणी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (State President Naresh Uttam Patel) ने रविवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की सोशल मीडिया इंचार्ज डॉ. ऋचा राजपूत (Dr. Richa Rajput) पर डिंपल यादव के ट्विटर अकाउंट पर अभद्र टिप्पणी की आरोप लगाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (State President Naresh Uttam Patel) ने रविवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की सोशल मीडिया इंचार्ज डॉ. ऋचा राजपूत (Dr. Richa Rajput) पर डिंपल यादव के ट्विटर अकाउंट पर अभद्र टिप्पणी की आरोप लगाया है। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

बता दें कि यूपी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के ट्विटर हैंडल के संचालक मनीष जगन अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद से सपा कार्यकर्ता सड़कों पर हैं। इसी बीच अब सपा की तरफ से भी बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की सोशल मीडिया इंचार्ज पर केस दर्ज कराया गया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha)  की सोशल मीडिया इंचार्ज डॉ ऋचा राजपूत (Dr. Richa Rajput) पर डिंपल यादव के ट्विटर अकाउंट पर अभद्र टिप्पणी की आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि लखनऊ की हजरतगंज पुलिस (Hazratganj Police) ने मनीष जगन अग्रवाल (Manish Jagan Agarwal)  को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के टि्वटर हैंडल से की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराए गए थे। बताया गया है कि मनीष जगन अग्रवाल (Manish Jagan Agarwal) ही सपा का टि्वटर अकाउंट हैंडल करता था और वह सीतापुर का रहने वाला है।

6 जनवरी को लखनऊ में बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha)  की सोशल मीडिया इंचार्ज डॉ. ऋचा राजपूत (Social Media Incharge Dr. Richa Rajput) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मीडिया सेल नाम के टि्वटर हैंडल पर रेप और जान से मारने की धमकी दिए जाने पर मुकदमा दर्ज करवाया था। मनीष जगन के खिलाफ FIR में सपा के मीडिया समन्वयक आशीष यादव (SP’s media coordinator Ashish Yadav) और पूर्व एमएलसी उदयवीर सिंह (Former MLC Udayveer Singh) का नाम भी शामिल किया गया है।

इस प्रकरण में हुई गिरफ्तारी  : एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

यूपी पुलिस (UP Police) के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) ने जानकारी देते हुए बताया कि एक राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने कुछ विधायकों के साथ आज डीजीपी मुख्यालय (DGP Headquarters) पहुंचे थे। क्योंकि आज संडे का दिन होता है तो कम अधिकारी ही मुख्यालय पर रहते हैं। लिहाजा सूचना मिलते ही सक्षम अधिकारी व लखनऊ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। उनको बताया गया कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सोशल मीडिया टि्वटर हैंडल के द्वारा की जा रही टिप्पणी को लेकर मनीष जगन अग्रवाल (Manish Jagan Agarwal) की गिरफ्तारी की गई है।

शांति व्यवस्था भंग होने के पूरे आसार थे। उन्होंने बताया कि नवंबर से ही यह प्रकरण चल रहा था, उसी में विवेचना के बाद गिरफ्तारी की गई। जो आगमन था, उसकी सूचना पहले से नहीं दी गई थी। गेट पर हुए प्रदर्शन पर भी कार्रवाई होगी। उक्त व्यक्ति के खिलाफ एक नामजद अभियोग तथा मीडिया सेल के खिलाफ 2 मामले दर्ज है। जिसकी इलेक्ट्रोनिक फुटप्रिंट (Electronic Footprint) तथा सर्विस प्रोवाइडर  (Service Provider) से जानकारी जुटाने के बाद गिरफ्तारी की गई है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (State President Naresh Uttam Patel) ने भी काउंटर वार करते हुए रविवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की सोशल मीडिया इंचार्ज डॉ. ऋचा राजपूत (Dr. Richa Rajput) पर डिंपल यादव के ट्विटर अकाउंट पर अभद्र टिप्पणी की आरोप लगाया है। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...