1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. आम आदमी पार्टी अब पाकिस्तान में इमरान सरकार को देगी चुनौती,रिटायर्ड मेजर जनरल ने किया ऐलान

आम आदमी पार्टी अब पाकिस्तान में इमरान सरकार को देगी चुनौती,रिटायर्ड मेजर जनरल ने किया ऐलान

पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान सरकार (Imran Sarkar) के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। महंगाई से लेकर कई अन्य मुद्दों पर सवाल उठ रहा है। इसके साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है। वहीं, इस बीच पाकिस्तान की बिगड़ती आर्थिक व्यवस्था को लेकर जमात-ए-इस्लामी ने इमरान सरकार के खिलाफ बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान सरकार (Imran Sarkar) के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। महंगाई से लेकर कई अन्य मुद्दों पर सवाल उठ रहा है। इसके साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है। वहीं, इस बीच पाकिस्तान की बिगड़ती आर्थिक व्यवस्था को लेकर जमात-ए-इस्लामी ने इमरान सरकार के खिलाफ बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी है।

पढ़ें :- Pakistan : जल्दी चुनाव पर अड़े इमरान, शहबाज सरकार को छह दिन का दिया अल्टीमेटम

इस सबके बीच पाकिस्तान में एक नई पार्टी बनी है, जिसको लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं। दरअसल, पूर्व सेना अधिकारी और राजनयिक सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) पार्टी की घोषणा की है। उनका कहना है कि उनकी ये पार्टी सामंती राजनीति को खत्म करेगी और आम आदमी को सत्ता में लाना है।

बता दें कि, पूर्व सेना के अधिकारी ने पार्टी को लॉन्च करते हुए कहा कि इसके जारिए आम आदमी को राजनीति में लाना है और पूंजीवादियों को सत्ता से हटाना है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा न्याय प्रणाली न्याय देने में नाकाम रही है।

PAAM ने नवंबर 2021 में पाकिस्तान चुनाव आयोग से पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि इसे 16 जनवरी को कराची में लॉन्च किया गया है। पाकिस्तान आम आदमी पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष इम्तियाज अहमद ने कहा कि हमारी पार्टी एक वास्तविक लोकतांत्रिक पार्टी के तौर पर उभरेगी, जो यहां पर कई बड़े बदलावा लायेगी।

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जा सकते है जेल ? जानिए मामला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...