1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Asian Champions Trophy : भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हराकर जीता कांस्य पदक

Asian Champions Trophy : भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हराकर जीता कांस्य पदक

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने बुधवार को यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में तीसरे-चौथे स्थान के प्ले-ऑफ मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है। भारत, जो मस्कट में टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में पाकिस्तान के साथ गत चैंपियन था, मंगलवार को सेमीफाइनल में जापान से 3-5 से हारने के बाद सांत्वना पुरस्कार के साथ वापसी करेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Asian Champions Trophy : ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने बुधवार को यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में तीसरे-चौथे स्थान के प्ले-ऑफ मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है। भारत, जो मस्कट में टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में पाकिस्तान के साथ गत चैंपियन था, मंगलवार को सेमीफाइनल में जापान से 3-5 से हारने के बाद सांत्वना पुरस्कार के साथ वापसी करेगा।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

सुमित (45वें), वरुण कुमार (53वें) और आकाशदीप सिंह (57वें) ने एक-एक गोल करने से पहले भारत ने उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह से पहले ही मिनट में बढ़त बना ली। पाकिस्तान की ओर से अफराज (10वें), अब्दुल राणा (33वें) और अहमद नदीम (57वें) ने गोल किए।

राउंड-रॉबिन चरणों में समान विरोधियों को 3-1 से हराने के बाद यह टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर भारत की दूसरी जीत थी। टूर्नामेंट में सबसे पसंदीदा के रूप में आने और नाबाद रिकॉर्ड के साथ राउंड-रॉबिन चरण में शीर्ष पर रहने के बाद, भारतीय कांस्य के साथ वापसी करने से निराश होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...