1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी की योगी सरकार ‘Weekend Curfew’ पर आज ले सकती है बड़ा निर्णय

यूपी की योगी सरकार ‘Weekend Curfew’ पर आज ले सकती है बड़ा निर्णय

ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी की (UP) योगी सरकार (Yogi government) आज वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) पर निर्णय ले सकती है। यूपी (UP) में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर प्रदेश में और सख्ती बढ़ाई जा सकती है। इसके साथ ही कई अैर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी की (UP) योगी सरकार (Yogi government) आज वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) पर निर्णय ले सकती है। यूपी (UP) में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर प्रदेश में और सख्ती बढ़ाई जा सकती है। इसके साथ ही कई अैर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। इसके लेकर राज्य स्तर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों के पैनल के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ आज समीक्षा करेंगे। सीएम योगी कोविड की बदलती परिस्थितियों के बीच इस समिति से सलाह लेंगे। वहीं ऐसी चर्चा है कि सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल सहित वीकेंड कर्फ्यू पर कोई निर्णय किया जा सकता है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी अभी बाकी है।

पढ़ें :- तैयारियां पूरी:सांसद खेल स्पर्धा का कल से होगा आगाज-विधायक ऋषि त्रिपाठी

बता दें कि सीएम योगी ने सोमवार को एक बैठक में अधिकारियों को कोरोना के लिए सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा है। योगी ने कहा कि बदले हुए हालात में जरूरी है कि जीनोम सिक्वेंसिंग के साधनों में बढ़ोत्तरी की जाए। गोरखपुर, झांसी, गाजियाबाद के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों और एसजीपीजीआई लखनऊ में भी इसकी सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जाए। इसमें कतई विलम्ब न हो और इसे शीर्ष प्राथमिकता दी जाए।

घर-घर मेडिकल किट वितरण के लिए पैकेट तैयार कर लिए जाएं

सीएम योगी ने कहा कि कोविड केस की बढ़ोत्तरी को देखते हुए राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है। ओमिक्रोन वेरिएंट की संक्रामकता के संबंध में विशेषज्ञों का मानना है कि यह वैरिएंट तीव्र संक्रामक है, किंतु पूर्व के वैरिएंट की तुलना में वैक्सीनेटेड लोगों के लिए बड़ा खतरा नहीं है। इससे लोगों में अनावश्यक पैनिक न हो। उन्हें सही, सटीक और समुचित जानकारी दी जाए। जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर की जाए। घर-घर मेडिकल किट वितरण के लिए पैकेट तैयार कर लिए जाएं।

पढ़ें :- Good Initiative : स्टेट नेशनल होम्योपैथिक मेडिक​ल कॉलेज व हॉस्पिटल लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने मरीजों की सेवा कर मनाया जन्म दिन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...