1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महात्मा गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है

महात्मा गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है

महात्मा गांधी की जयंती ( Mahatma Gandhi birth anniversary) पर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडिया के जरिए उन्होंने मोदी सरकार (Modi government) को घेरा है। उन्होंने कहा वीडियो को ​ट्वीट करते हुए लिखा है कि, विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की जयंती ( Mahatma Gandhi birth anniversary) पर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडिया के जरिए उन्होंने मोदी सरकार (Modi government) को घेरा है। उन्होंने कहा वीडियो को ​ट्वीट करते हुए लिखा है कि, विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है।

पढ़ें :- चिंतन शिविर के बाद भी बढ़ता जा रहा कांग्रेस का टेंशन, राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ बढ़ता जा रहा विधायकों का गुस्सा

महात्मा गांधी को विनग्र श्रद्धांजलि। राहुल गांधी की तरफ से ट्वीट किए गए वीडियो में महात्मा गांधी का सत्याग्रह आंदोलन और किसान आंदोलन की वीडियो दिखाई देती है। इसमें लिखा गया है कि ‘सत्याग्रह तब और अब।’

साथ इसमें लिखा है कि, असत्य और अन्याय के खिलाफ बापू ने सत्याग्रह किया था, आज अन्नदाता सत्याग्रह कर रहे हैं। इसके बाद इसमें किसानों पर हुई लाठीचार्ज की फुटेज दिखाई गयी है। इसके बाद लिखा है- यहां हर दिल में बापू हैं, और कितने गोडसे लाओगे? तुम्हारे अत्याचार से डरते नहीं, तुम्हारे अन्याय के आगे झुकते नहीं, हम भारत के वासी हैं, सत्य की राह में रुकते नहीं।

बता दें कि, बीते 10 महीने से कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ​राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष किसान आंदोलन का समर्थन कर रहा है। इसको लेकर राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमले भी कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...