1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-यह लूट योजना है

Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-यह लूट योजना है

देश में बीते कई दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आज जनता की परेशानी बढ़ती जा रही है। महंगाई की मार से आम जनता बेहाल हो रही है। ईधन के बढ़ते दामों को लेकर विपक्षी नेता लगातार सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Petrol-Diesel Price: देश में बीते कई दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आज जनता की परेशानी बढ़ती जा रही है। महंगाई की मार से आम जनता बेहाल हो रही है। ईधन के बढ़ते दामों को लेकर विपक्षी नेता लगातार सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

उन्होंने एक ट्वीट करते हुए आंकड़ों को शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से लगातार तेल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है। इस दौरान उन्होंने ये भी बताया है कि 2014 से पहले तेल के दामों की क्या स्थिति थी? बता दें कि, राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘प्रधानमंत्री जन धन लूट योजना’…।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

इसके साथ ही उन्होंने एक तस्वीर को भी शेयर किया है, जिसमें तेल की कीमतों के बारे में बताया गया है और 2014 से पहले की तुलना भी की गई है। राहुल गांधी ने बताया है कि मई 2014 से पहले स्कूटी और बाइक में 714 रुपये में टंकी फुल हो जाती थी लेकिन अप्रैल 2022 में इसके लिए 1038 रुपये खर्च करना पड़ रहा है।

साथ ही बताया है कि पहले कार की टैंकी फुल होने में 2856 लगते थे लेकिन अब 4152 रुपये लग रहे हैं। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर की टंकी पहले 2749 रुपये में फुल हो जाती थी, जिसके लिए अब 4563 रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

वहीं, ट्रक की टंकी पहले 11456 रुपये में फुल हो जाती थी लेकिन अब इसके लिए 19014 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। बता दें कि, राहुल गांधी महंगाई के मुद्दे को लेकर इन दिनों सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं। अक्सर वो ईधन की बढ़ती कीमतों को लेकर भी सराकर को घेरते रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...