1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. एक बार लगाकर तो देखें ये पौधा, पैसे चुंबक की तरह खींचता चला आएगा आपके घर

एक बार लगाकर तो देखें ये पौधा, पैसे चुंबक की तरह खींचता चला आएगा आपके घर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाने के बाद पैसा खुद पर खुद आपके घर चल कर आएगा। इसे घर में लगाने के बाद से आपके तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है जिससे आप थोडे ही समय में धनवान हो सकते हैं।

पढ़ें :- 2 फरवरी 2023 राशिफल: इन जातकों का भाग्य देगा पूरा साथ, इनके बन रहे धन लाभ के योग

सबसे खास बात तो ये है कि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती। कुछ लोग इसे भी मनी ट्री के नाम से भी जानते है तो आइए जानते हैं इसके बारे में। जैसा कि हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्रों में वास्तु शास्त्र होता है, वैसे ही चीन में फेंग शुई की विधा है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है।

इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’। यह एक फैलावदार पौधा है, इस पौधे की पत्तियां मोटी और चिकनी होती हैं। इस पौधे का रंग गहरा हरा होता है। इस पौधे की सबसे खास बात यह है कि इस पौधे को ज्यादा केयर की जरूरत नहीं होती। यह कम केयर में भी हरा-भरा रहता है। इस पौधे को घर के इसी ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां सूरज की रौशनी पडती हो। इसे आप घर के किसी भी स्‍थान पर सकते हैं।

वैसे अगर आप इसे अपने घर की चौखट पर दाहिनी तरफ रखेंगे तो इसका फल आपको बहुत जल्‍द मिलेगा। अगर आप दो-तीन दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष द्वादशी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...