1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत और श्रीलंका के बीच कल से शुरु होने जा रही है वनडे सीरीज, 3 बजे से शुरु होगा मैच

भारत और श्रीलंका के बीच कल से शुरु होने जा रही है वनडे सीरीज, 3 बजे से शुरु होगा मैच

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज कल से खेली जानी है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरु होगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज कल से खेली जानी है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरु होगी। तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई, 20 जुलाई और 23 जुलाई को खेले जायेंगे। ये सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे। भारत की टीम श्रीलंका के दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। अब तक के पूरे विश्व क्रिकेट में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक देश की दो टीमें एक ही समय पर दो जगहों पर खेल रही है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

भारत की एक टीम इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए मौजूद है। वहीं एक टीम श्रीलंका में कल से वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड में टीम के कप्तान विराट कोहली हैं और कोच रवि शास्त्री है। वही श्रीलंका में टीम की कमान शिखर धवन संभाल रहे हैं और टीम के मुख्य कोच भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ हैं। श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम के लिए युवा अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं।

टीम में अन्य खिलाड़ियों के रुप में पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ी हैं। टीम के उपकप्तान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। विकेटकीपर के रुप में टीम में संजू सैमसन और इशान किशन हैं। तेज गेंदबाज के रुप में दिपक चाहर और चेतन सिकारिया हैं। वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी यजुवेंद्र चहल,कुलदीप यादव और राहुल चाहर के हांथो में हैं।

 

पढ़ें :- इंग्लैंड ने भारत को T20 सीरीज में हराया, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...