1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एक राष्ट्र एक चुनाव बहुदलीय संसदीय लोकतंत्र और संघवाद के लिए विनाशकारी होगा: असदुद्दीन ओवैसी

एक राष्ट्र एक चुनाव बहुदलीय संसदीय लोकतंत्र और संघवाद के लिए विनाशकारी होगा: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, यह बहुदलीय लोकतंत्र और संघवाद के लिए विनाशकारी होगा। इससे पहले भी विपक्षी दलों के अन्य नेताओं ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर सरकार पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ (One Nation One Election) के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, यह बहुदलीय लोकतंत्र और संघवाद के लिए विनाशकारी होगा। इससे पहले भी विपक्षी दलों के अन्य नेताओं ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर सरकार पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा था।

पढ़ें :- Madhavi Latha : BJP प्रत्याशी माधवी लता को मिली 'वाई+' श्रेणी की सुरक्षा, ओवैसी के खिलाफ हैं चुनावी मैदान में

रविवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट कर लिखा कि, यह उस समिति की नियुक्ति की अधिसूचना है जो ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर गौर करेगी। यह स्पष्ट है कि यह महज एक औपचारिकता है और सरकार पहले ही इसे आगे बढ़ाने का फैसला कर चुकी है। एक राष्ट्र एक चुनाव बहुदलीय संसदीय लोकतंत्र और संघवाद के लिए विनाशकारी होगा।

पढ़ें :- मुख्तार अंसारी के घर जाने के बाद से मिल रहीं धमकियां...असदुद्दीन ओवैसी ने किया दावा

इसे साथ ही कहा कि, अगामी राज्यों के चुनावों के कारण मोदी को गैस की कीमतें कम करनी पड़ीं। वह एक ऐसा परिदृश्य चाहते हैं, जहां अगर वह चुनाव जीतते हैं, तो अगले पांच साल बिना किसी जवाबदेही के जनविरोधी नीतियों को आगे बढ़ाने में बिताएं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार (1 सितंबर) को ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ के मुद्दे पर विमर्श करने के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर दी थी। शनिवार (2 सितंबर) को आठ सदस्यीय कमेटी के सदस्यों के नाम बताए गए। कमेटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एनके सिंह, लोकसभा के पूर्व महासचिव सुभाष सी कश्यप, सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे और पूर्व सीवीसी संजय कोठारी भी सदस्य हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...