1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Fever : कराची में रहस्यमयी ‘वायरल बुखार’ से डॉक्टर्स भी हैरान, डेंगू जांच में रिजल्ट निगेटिव आ रहा

Pakistan Fever : कराची में रहस्यमयी ‘वायरल बुखार’ से डॉक्टर्स भी हैरान, डेंगू जांच में रिजल्ट निगेटिव आ रहा

पकिस्तान में एक नयी बीमारी तेजी से लोगों को अपने चपेट में ले रही है। पाकिस्तान के कराची शहर में रहस्यमयी वायरल बुखार के मामले सामने आ रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan Fever: पकिस्तान में एक नयी बीमारी तेजी से लोगों को अपने चपेट में ले रही है। पाकिस्तान के कराची शहर में रहस्यमयी वायरल बुखार के मामले सामने आ रहे हैं। इस नयी बीमारी को लेकर वहां डॉक्टर्स भी हैरान है। डॉक्टर्स की जांच में को स्पष्ट नतीजा नहीं निकल रहा है।इसमें भी मरीज की प्‍लेटलेट्स और सफेद रक्त कोशिकाएं (White Blood Cells) गिर रही हैं।

पढ़ें :- सानिया मिर्जा से तलाक पर शोएब मलिक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'ये हमारा निजी मामला...'

खबरों के अनुसार, जब डेंगू के लिए इस वायरल बुखार की जांच हो रही है, तो रिजल्ट निगेटिव आ रहा है। शहर के विभिन्न अस्पतालों के चिकित्सकों और हेमेटो-पैथोलॉजिस्ट सहित दूसरे विशेषज्ञों ने भी इसकी पुष्टि की है.

खबरों के अनुसार, गुलशन-ए-इकबाल कस्बे के एक अस्पताल के डॉक्टर और मॉलीक्यूलर वैज्ञानिक डॉक्टर मुहम्मद जोहेब ने भी इस वायरल बुखार की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है, ‘इस रहस्यमयी वायरल बीमारी के साथ-साथ डेंगू बुखार के मामले भी बढ़ रहे हैं, जिसके कारण शहर में मेगा यूनिट प्लेटलेट्स के साथ-साथ दूसरी यूनिट की भी अत्यधिक कमी हो गई है। लोग अपने परिवार के सदस्यों के लिए मेगा यूनिट और रैंडम प्लेटलेट्स यूनिट के लिए दर-दर भटक रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...