1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक का निधन, कोरोना के कारण अस्पताल में थे भर्ती

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक का निधन, कोरोना के कारण अस्पताल में थे भर्ती

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीनेटर रहमान मलिक का बुधवार को यहां कोरोना वायरस संबंधी जटिलताओं के कारण निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीनेटर रहमान मलिक का बुधवार को यहां कोरोना वायरस संबंधी जटिलताओं के कारण निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे। उन्होंने इस्लामाबाद में अंतिम सांस ली।

पढ़ें :- Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी - सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं।  रहमान मलिक  को सांस लेने में समस्या की शिकायत की थी। इस महीने की शुरुआत में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। मलिक के प्रवक्ता रियाज अली तुरी ने बुधवार को ट्वीट किया, “यह कहते हुए गहरा दुख हुआ कि पूर्व गृह मंत्री  पीपीपी के वरिष्ठ नेता अब्दुल रहमान मलिक का निधन हो गया।”अपने कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान सरकार ने उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक सितारा-ए-शुजात (Sitara-e-Shujat) (बहादुरी का सितारा) से सम्मानित किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...