1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan News : शहबाज सरकार ने इस बड़े न्यूज चैनल का प्रसारण किया बंद, पत्रकार गिरफ्तार

Pakistan News : शहबाज सरकार ने इस बड़े न्यूज चैनल का प्रसारण किया बंद, पत्रकार गिरफ्तार

Pakistan News : पाकिस्तान (Pakistan) में शहबाज सरकार (Shahbaz Government) की एक बार फिर तानाशाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि देश के नियामक अधिकारियों द्वारा पाकिस्तानी के टेलीविजन स्टेशन एआरवाई न्यूज (Television Station ARY News) के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan News : पाकिस्तान (Pakistan) में शहबाज सरकार (Shahbaz Government) की एक बार फिर तानाशाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि देश के नियामक अधिकारियों द्वारा पाकिस्तानी के टेलीविजन स्टेशन एआरवाई न्यूज (Television Station ARY News) के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। इतना ही नहीं इसके बाद इस चैनल के वरिष्ठ पत्रकार अम्माद यूसुफ (Senior Journalist Ammad Yusuf) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें :- Pakistan News : कराची में डेंटल क्लीनिक में मरीज बनकर घुसा था हमलावर, ताबड़तोड़ फायरिंग कर चीनी नागरिक की हत्या

जानकारी के मुताबिक एआरवाई न्यूज पाकिस्तान (ARY News Pakistan) का सबसे बड़ा निजी प्रसारक है। अपने पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद एआरवाई न्यूज (ARY News) ने अपना बयान जारी कर कहा है कि कराची पुलिस (Karachi Police) ने आधी रात को हमारे पत्रकार के घर का मेन गेट तोड़ उसे जबरन गिरफ्तार किया है। सभी पुलिसकर्मी सादे कपड़े में थे। पीटीआई नेता मुराद सईद (PTI leader Murad Saeed) ने वरिष्ठ पत्रकार की देर रात गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है।

 

चैनल पर लगा गंभीर आरोप
डॉन की रिपोर्ट (Don’s Report) के अनुसार नियामक निगरानी संस्था पीईएमआरए (PEMRA) ने आरोप लगाया है कि चौनल गलत, घृणित और देशद्रोही सामग्री प्रसारित कर रहा था। चौनल का यह प्रसारण सशस्त्र बलों के भीतर विद्रोह को भड़काकर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक स्पष्ट और वर्तमान खतरे के साथ पूर्ण दुष्प्रचार पर आधारित था। समाचार आउटलेट को अपने नोटिस में, नियामक प्रहरी ने समाचार एंकर को पक्षपाती करार दिया।  PEMRA ने चैनल के सीईओ को आज (10 अगस्त) सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने का भी निर्देश दिया है।

पढ़ें :- पाक में बाढ़ से मची तबाही : UN चीफ बोले - ऐसा जलवायु नरसंहार कभी नहीं देखा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...