1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान की बौखलाहट: श्रीनगर से शारजहा जाने वाली फ्लाइट को नहीं दिया रास्ता

पाकिस्तान की बौखलाहट: श्रीनगर से शारजहा जाने वाली फ्लाइट को नहीं दिया रास्ता

पाकिस्तान (Pakistan) अक्सर ऐसी हरकतें करता है,​ जिसके चलते भारत के साथ उसके रिश्ते और ज्यादा तल्ख हो जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) से यूएई के शारजहा (sharjaha) के लिए सीधी उड़ान के लिए अपने वायुक्षेत्र का इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया है। ऐसे में अब यात्रियों पर दोहरी मार पड़ेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) अक्सर ऐसी हरकतें करता है,​ जिसके चलते भारत के साथ उसके रिश्ते और ज्यादा तल्ख हो जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) से यूएई के शारजहा (sharjaha) के लिए सीधी उड़ान के लिए अपने वायुक्षेत्र का इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया है। ऐसे में अब यात्रियों पर दोहरी मार पड़ेगी।

पढ़ें :- Weather alert : दिल्ली-यूपी सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना, हिमाचल में हुई बर्फबारी

इसके साथ ही उन्हें अब पहले से ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे। पाकिस्तान (Pakistan) की इस हरकत के बाद अब श्रीनगर (Srinagar) से उड़ने वाले विमानों को उदयपुर, अहमदाबाद और ओमान होते हुए शारजाह (sharjaha) जाना होगा, जो कि न सिर्फ ज्यादा समय लेगा बल्कि इसके लिए यात्रियों को ज्यादा पैसे भी खर्च करने पड़ेंगे।

पाकिस्तान (Pakistan) के इस फैसले की जानकारी संबंधित मंत्रालयों को मिल गई है और फिलहाल नागरिक उड्डयन, विदेश और गृह मंत्रालय इसको देख रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने एक बार फिर ऐसी हरकत की है, जिससे भारत के साथ उसके रिश्ते और भी ज्यादा तल्ख होंगे।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान का यह निर्णय अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन के नियमों का उल्लंघन है। संगठन हमें हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल का अधिकार देता है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: सुरक्षबलों की मुहिम ला रही रंग, जम्मू-कश्मीर में कम हुई घुसपैठ और आतंकी घटनाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...