1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना की लड़ाई में पाक को चीन का सहारा, तेजी से फैल रहे संक्रमण के बीच मिले 5.60 लाख वैक्सीन डोज

कोरोना की लड़ाई में पाक को चीन का सहारा, तेजी से फैल रहे संक्रमण के बीच मिले 5.60 लाख वैक्सीन डोज

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है।कोरोना के चलते यहां मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।इसी बीच कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान जहां लाचार दिख रहा था,वहीं चीन ने पाक की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। पाक को अपने दोस्त देश चीन की तरफ वैक्सीन की राहत मिली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है।कोरोना के चलते यहां मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।इसी बीच कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान जहां लाचार दिख रहा था,वहीं चीन ने पाक की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। पाक को अपने दोस्त देश चीन की तरफ वैक्सीन की राहत मिली है।

पढ़ें :- कोरोना से अमेरिका भी पीड़ित दूसरे विश्व युद्ध से भी बड़ी मार, औसत आयु में आई भारी गिरावट
Jai Ho India App Panchang

हाल ही में पहुंची नई खेप में पाकिस्तान को चीन की तरफ से बुधवार को 5 लाख 60 हजार वैक्सीन डोज मिले हैं। इसके अलावा गुरुवार को 5 लाख डोज की एक खेप और देश में पहुंच रही है। इसके बाद चीन से मिली वैक्सीन डोज का आंकड़ा 25 लाख को पार कर जाएगा। पाक में एक्टिव मामले तीसरी बार 50 हजार से ज्यादा हो गए हैं।

बता दें कोरोना से लड़ाई लड़ने में चीन लगातार पाकिस्तान को कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन मुहैया करा रहा है। पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार के बाद गुरुवार को भी मुल्क में 5 लाख डोज की एक खेप पहुंच रही है। प्रधानमंत्री इमरान खान के देश में सामान्य लॉकडाउन के फैसले के बाद सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने अंतरप्रांतीय यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है। शाह का मानना है कि इससे वायरस की चेन को तोड़ा जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...