HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Paytm ने लॉन्च नया ‘Card Payment Sound Box’, दुकानदारों को मिलेगी ये सुविधाएं

Paytm ने लॉन्च नया ‘Card Payment Sound Box’, दुकानदारों को मिलेगी ये सुविधाएं

Card Payment Sound Box: पहली बार पेमेंट साउंड बॉक्स (Payment Sound Box) को लॉन्च करने के बाद अब Paytm ने एक नया 'कार्ड पेमेंट साउंड बॉक्स' दुकानदारों की समस्या को कम करने के लिए लॉन्च किया है। इससे दुकानदार एक ही डिवाइस से कार्ड पेमेंट और अकाउंट में आए पैसो की जानकारी मिलेगी हैं।

By Abhimanyu 
Updated Date

Card Payment Sound Box: पहली बार पेमेंट साउंड बॉक्स (Payment Sound Box) को लॉन्च करने के बाद अब Paytm ने एक नया ‘कार्ड पेमेंट साउंड बॉक्स’ दुकानदारों की समस्या को कम करने के लिए लॉन्च किया है। इससे दुकानदार एक ही डिवाइस से कार्ड पेमेंट और अकाउंट में आए पैसो की जानकारी मिलेगी हैं।

पढ़ें :- Paytm को तगड़ा झटका, RBI का पेटीएम पर बड़ा एक्शन, नए कस्टमर जोड़ने पर प्रतिबंध

कंपनी ने कहा कि Paytm अपने प्रतिष्ठित साउंडबॉक्स ‘टैप एंड पे’ (Soundbox ‘Tap and Pay’) के माध्यम से व्यापारियों को सभी Visa, MasterCard, American Express और RuPay Network पर मोबाइल और कार्ड दोनों से भुगतान स्वीकार करने के लिए सशक्त बनाएगी जिससे व्यापारियों को अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिले।

पेटीएम क्यूआर कोड से मोबाइल भुगतान की तरह ही कार्ड स्वीकृति की आवश्यकता को देखते हुए कार्ड साउंडबॉक्स को लॉन्च किया गया है। ‘टैप एंड पे’ के जरिए दुकानदार केवल 5000 रुपये तक की पेमेंट स्वीकृत कर सकते हैं। इसमें कंपनी ने 4 वॉट का स्पीकर दिया है जो एकदम स्पष्टता से पेमेंट की जानकारी देता है।

नए साउंडबॉक्स को एकबार चार्ज करने के बाद 5 दिन तक चलाया जा सकता है। 4G कनेक्टिविटी से पेमेंट प्रोसेस एकदम फास्ट हो जाता है। यह डिवाइस 11 भाषाओं में भी अलर्ट प्रदान करता है जिसे व्यापारी ‘पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप’ के माध्यम से बदल पाएंगे।

पेटीएम कार्ड साउंडबॉक्स (Paytm Card Soundbox) के साथ, एनएफसी-सक्षम स्मार्टफोन वाले यूजर्स टैप सुविधा का उपयोग करके अपने फोन के माध्यम से भी भुगतान कर सकते हैं।

पढ़ें :- Mobile Recharge: अब GPay और Paytm से फ्री में नहीं कर पाएंगे रिचार्ज, प्लेटफॉर्म काट रहे इतने रुपये!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...