HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अदार पूनावाला को Z plus security की मांग को लेकर मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

अदार पूनावाला को Z plus security की मांग को लेकर मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया  के सीईओ आदर पूनावाला  और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा देने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

मुंबई: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया  के सीईओ आदर पूनावाला  और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा देने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता दत्ता माने ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अदार पूनावाला को जो धमकियां दी गईं, उन्हें ध्यान में रखते हुए पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा दी जानी चाहिए और उनकी संपत्तियों की रक्षा की जानी चाहिए।

पढ़ें :- Budget 2024: बजट में राज्यों के साथ पूरी तरह से किया गया भेदभाव...जानिए इंडिया गठबंधन की बैठक में क्या बनी रणनीति?

इससे पहले केंद्र सरकार ने पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी थी। बीते बुधवार ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया था। पूनावाला को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा पूरे देश में लागू है। हालांकि अदार पूनावाला  इस बीच अपने बयानों से सरकारों को असहज स्थिति में डाल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था सरकार की तरफ से ही उन्हें वैक्सीन का कम ऑर्डर मिला था। इस कारण वैक्सीनेशन को लेकर हाय तौबा मची।सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया भारत में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई करने वाली सबसे बड़ी कंपनी है।

भारत में इस समय सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन कोविशील्‍ड और भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन के प्रयोग को इजाजत दी गई है। रूसी वैक्‍सीन स्पुतनिक वी के प्रयोग को भी हाल ही में मंजूरी दी गई है।रूसी वैक्सीन की पहली खेप भारत पहुंच चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...