1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Petrol-Diesel Price Hike: महंगाई का हर दिन लग रहा झटका, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol-Diesel Price Hike: महंगाई का हर दिन लग रहा झटका, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

शभर में डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से आम आदमी की जेब पर भार बढ़त ​जा रहा है। बीते ​कई दिनों से लगातार वो पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है। दिल्ली में आज फिर से पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Petrol-Diesel Price Hike: देशभर में डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से आम आदमी की जेब पर भार बढ़त ​जा रहा है। बीते ​कई दिनों से लगातार वो पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है। दिल्ली में आज फिर से पेट्रोल—डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

इसके बाद राजधानी में एक लीट पेट्रोल की कीमत 103 रुपए 41 पैसे हो गई है, जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 94 रुपए 67 पैसे हो गई है। बता दें कि, बीते 22 मार्च से तेज की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है। 13 दिनों के अंदर में 11वीं बार ईंधन के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। बता दें कि, सबसे ज्यादा पेट्रोल की कीमत मुंबई में हैं।

यहां पर एक लीटर पेट्रोल की कीमत 118 रुपये 41 पैसे है। एक लीटर डीजल की कीमत 102 रुपए 64 पैसे हो गई है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमत में 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

गौरतलब है कि, देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले ईधन के दामों में गिरावट हुई थी। चुनाव के बाद से तेल की कीमतों में फिर से बढ़ोत्तरी शुरू हो गयी। उस दौरान केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: 5 रुपए और 10 रुपए प्रति लीटर की कमी की थी।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...