1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Petrol diesel Rate: लगातार पांचवें दिन स्थिर रहे पेट्रोल- डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

Petrol diesel Rate: लगातार पांचवें दिन स्थिर रहे पेट्रोल- डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने के बावजूद गुरुवार को घरेलू बाजार मे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन स्थिरता रही।
राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अभी 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर पर है। 27 मार्च को इन दोनों की कीमतों में क्रमशः 24 पैसे और 15 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।

पढ़ें :- Adani Group News: अडानी ग्रुप के जवाबों पर हिंडनबर्ग का पलटवार, कहा-अपने फ्रॉड को राष्ट्रवाद के जरिए बचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए

आपको बता दें, तेल विपणन करने वाली सरकारी कंपनी इंडियन आयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, आज इन दोनों ईंधन की कीमतें स्थिर हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आई है। लंदन ब्रेंट क्रूड 64 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है।

सरकारी तेल कंपनियां कीमतों की समीक्षा करने के बाद प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और उसके बाद नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...