1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. PGC Recruitment: पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

PGC Recruitment: पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) में अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। पॉवर ग्रिड की ओर से कानून की डिग्री रखने वालों के लिए यह आवेदन मांगा गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Power Grid Corporation Recruitment : नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) में अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। पॉवर ग्रिड (Power Prid) की ओर से कानून की डिग्री रखने वालों के लिए यह आवेदन मांगा गया है।

पढ़ें :- IBPS Recruitment:  देशभर के ग्रामीण बैंकों में निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

ऐसे में अगर आप ने एलएलबी की है तो आपके पास पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) में असिस्टेंट ऑफिसर ट्रेनी बनने का सुनहरा अवसर है। इसके लिए कुल 8 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाला गया है। जिसमे से 5 पद अनारक्षित हैं जबकि 2 पद ओबीसी और एक पद एससी श्रेणी के लिए आरक्षित है।

आवश्यक जानकारी 

इस पद के लिए आवेदन के लिए आपकी अधिकतम उम्र 17 जून 2022 को 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अर्हता की बात करें तो आवेदन के पास 3 साल की फुल टाइम एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए, या फिर उसके पास पांच साल की फुल टाइम एलएलबी डिग्री होनी चाहिए।

उसके कम से 60 अंक से कम या फिर सीजीपीए द्वारा निर्धारित फॉर्मूला के तहत अंक होने चाहिए। 2021-22 सत्र के फाइनल इयर के छात्र भी इसमे आवेदन कर सकते हैं, जिन्हें उम्मीद है कि उनका रिजल्ट 31 मार्च तक आ जाएगा।

अभ्यर्थियों की भर्ती क्लैट के आधार पर होगी, जिसमे ग्रुप डिस्कशन, पर्सनल इंटरव्यू होगा। चुने गए आवेदकों को एक साल तक ट्रेनिंग के दौरान 40 हजार रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही उन्हें बेसिक पे के साथ स्टाइपेन, आईडीए, एचआरए (Stipen, IDA, HRA) और 12 फीसदी की अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। ट्रेनिंग के पूरा होने के बाद उन्हें 50 हजार रुपए का ई-2 ग्रेड पे, आईडीए 160000 का तीन फीसदी दिया जाएगा। दिए गए पद पर आवेदन के लिए 27 मई से आवेदन स्वीकार किया जाएगा। आवेदन की अंतिम तारीख 18 जून है। इच्छुक लोग खुद से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

पढ़ें :- RPSC Recruitment 2020: लोक सेवा आयोग ने निकाली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...