1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पीएम मोदी ने दिया टोक्यो ओलंपिक में जीत का मंत्र- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं, जमकर खेलें

पीएम मोदी ने दिया टोक्यो ओलंपिक में जीत का मंत्र- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं, जमकर खेलें

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से संवाद कर रहे हैं। पीएम जिन खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। उनमें एमसी मैरीकॉम, सानिया मिर्जा, दीपिका कुमारी और नीरज चोपड़ा जैसे चर्चित नाम हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pm Modi Gave The Mantra Of Tokyo Olympics No Need To Be Burdened With Expectations Play Fiercely

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से संवाद कर रहे हैं। पीएम जिन खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। उनमें एमसी मैरीकॉम, सानिया मिर्जा, दीपिका कुमारी और नीरज चोपड़ा जैसे चर्चित नाम हैं।कोरोना संकट के बीच एक साल के इंतजार के बाद टोक्यो ओलंपिक का अगले हफ्ते इसका आगाज होगा। भारतीय खिलाड़ी भी खेलों के महाकुंभ में पदक जीतने की तैयारियों में लगे हैं।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: भारत का खुला खाता, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया पहला पदक

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय दल में जोश भरने के इरादे से आज मंगलवार शाम 15 खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं। बता दें कि दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया है। दोनों खिलाड़ी 23 जुलाई को होने वाले टोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे। ओलंपिक खेलों में पदक के सबसे बड़े दावेदारों में से एक पहलवान बजरंग पूनिया 8 अगस्त को समापन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक की भूमिका निभाएंगे। भारतीय ओलंपिक संघ ने इन खेलों की आयोजन समिति को अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

आशीष कुमार के साथ बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कहा कि खेल के दौरान उनके पिता का दुखद निधन हो गया था, लेकिन उन्होंने खेल को चुना।

एथलीट दुती चंद से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपके बरसों की मेहनत का फैसला पलक छपकते ही होता है। आपने देश के लिए बहुत से रिकॉर्ड बनाए हैं। उम्मीद है कि इस बार देश के लिए पदक की जगह बनाएंगी। आपको ओलंपिक के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।

जेवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सलाह देते हुए कहा कि ओलंपिक में अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरुरत नहीं है। आपको निर्भीक होकर खेलने की जरुरत है।

पढ़ें :- Guru Purnima : देश के शिक्षकों को पीएम मोदी ने किया नमन, बोले- जहां ज्ञान, वहीं है पूर्णता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीरंदाज दीपिका कुमारी से बातचीत करते हुए कहा कि पेरिस में वर्ल्ड कप में गोल्ड जीतकर आप नंबर वन हो गई हैं। आपकी जर्नी बहुत शानदार रही है। पीएम मोदी ने सबसे पहले दीपिका से बातचीत शुरू की। दीपिका से संवाद के दौरान पीएम ने पूछा कि बचपन में आपको आम बेहद पसंद था और यहीं से तीरंदाजी की शुरुआत हुई। इस पर दीपिका कुमारी ने कहा कि मेरी यात्रा शुरू से ही अच्छी रही है, मैंने बांस के धनुष से शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे आधुनिक धनुष की ओर बढ़ गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X