HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पीएम मोदी ने 10 सालों में किसान और जवान दोनों को ठगा है : मल्लिकार्जुन खड़गे

पीएम मोदी ने 10 सालों में किसान और जवान दोनों को ठगा है : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि हरियाणा और पंजाब को काफी संपन्न माना जाता है, लेकिन फिर भी यहां बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने 10 साल के काम का कोई लेखा-जोखा नहीं देते, लेकिन कांग्रेस को दिन भर बुरा-भला कहते रहते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि हरियाणा और पंजाब को काफी संपन्न माना जाता है, लेकिन फिर भी यहां बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने 10 साल के काम का कोई लेखा-जोखा नहीं देते, लेकिन कांग्रेस को दिन भर बुरा-भला कहते रहते हैं। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने कामों पर वोट लेने के बजाए कांग्रेस को गाली देते हैं। उन्होंने कहा कि ये नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की आदत बन गई है।

पढ़ें :- जून में गर्मी और महंगाई लोगों के छुड़ा रही पसीने, दाल, दूध-सब्जियों के दामों में लगी आग, चुनाव बाद आम जनता को क्यों मिली यह मार?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 53 वर्षों में मैंने कई प्रधानमंत्रियों को देखा, लेकिन नरेंद्र मोदी जैसी बातें किसी ने नहीं की। नरेंद्र मोदी झूठ फैलाते हैं कि कांग्रेस जातिगत जनगणना कर आपके गहने, जमीनें और भैंस ले लेगी। मोदी जी, आप ऐसी बातें कर जनता को कब तक गुमराह करेंगे?

पढ़ें :- Video: नोएडा में अमूल की वेनिला मैजिक आइसक्रीम में निकला कनखजूरा, महिला ने किया दावा

हम 5 न्याय और 25 गारंटी को पूरा करके दिखाएंगे। हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रुपए देंगे। हम पक्की नौकरी देने और 30 लाख सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे। मनरेगा के तहत 400 रुपये की दैनिक मजदूरी देंगे, शहरी रोजगार गारंटी योजना भी शुरू होगी। मोदीजी ने 10 सालों में किसान और जवान – दोनों को ठगा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि एक तरफ़, हरियाणा के किसान जब मोदीजी को अपनी पीड़ा कहने के लिए दिल्ली के बॉर्डर पर पहुँचे, तो मोदीजी ने उनके रास्ते में कील और कँटीले तार बिछा दिए। उन पर लाठियों बरसाई, गोली चलवाई। 750 किसानों ने शहादत दी। दूसरी तरफ़, जब हरियाणा के युवा सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे थे, तो उन सभी भर्तियों पर भी मोदीजी ने अग्निवीर योजना लाकर रोक लगा दी।

जो प्रधानमंत्री युवाओं को 22 साल की उम्र में ही रिटायर कर देता है, वो प्रधानमंत्री 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी अपनी लिए और 5 साल माँग रहा है। बताइए, जो प्रधानमंत्री हमारे बच्चों को पक्की नौकरी नहीं दे सकता, क्या हम उसे 5 और साल देश को चलाने दे सकते है?नरेंद्र मोदी समझ गए हैं कि इस बार BJP की सरकार नहीं बनने वाली, इसलिए वे इतना झूठ बोल रहे हैं। हम चाहते हैं कि आप इस बार INDIA गठबंधन को भारी बहुमत देकर देश में शांति, समृद्धि और एकता लाइए।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सबसे पहले BJP-RSS के नेताओं ने दो तिहाई बहुमत मिलने पर संविधान बदलने की बात की। इसमें सांसद अनंत हेगड़े, लल्लू सिंह का नाम भी शामिल है। उनकी इन बातों से स्पष्ट था कि वे आरक्षण खत्म करने की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। बीते 10 साल में लाखों नौकरियां गायब हैं। छात्रों की स्कॉलरशिप भी कम कर दी गई। ED, CBI और इनकम टैक्स जैसी जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। ये संविधान को कमजोर करने की निशानी है।

पढ़ें :- PM Kisan Yojana : पीएम मोदी वाराणसी में 18 जून को पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त करेंगे जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...