1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Puri Jagannath Rath Yatra: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी भगवान जगन्‍नाथ रथयात्रा की शुभकामनाएं

Puri Jagannath Rath Yatra: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी भगवान जगन्‍नाथ रथयात्रा की शुभकामनाएं

ओडिशा के पुरी में सोमवार को धूम धाम से भगवान जगन्‍नाथ यात्रा शुरू हो गई है।हिंदी पंचांग के अनुसार जगन्नाथ पूरी की रथ यात्रा हर साल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को शुरू की जाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pm Modi Of Puri Bhagwan Jagannath Rathyatra Gave Best Wishes To The Countrymen

पुरी: ओडिशा के पुरी में सोमवार को धूम धाम से भगवान जगन्‍नाथ यात्रा शुरू हो गई है।हिंदी पंचांग के अनुसार जगन्नाथ पूरी की रथ यात्रा हर साल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को शुरू की जाती है। इस बार यह तिथि 12 जुलाई यानी आज है।आज जगन्नाथ पुरी की रथ यात्रा दोपहर बाद 3 बजे से शुरू होगी। कोरोना वायरस महामारी के चलते लगातार दूसरे साल बिना भक्‍तों के ही यह यात्रा हो रही है। जगन्‍नाथ मंदिर प्रशासन ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि रथ यात्रा के दौरान सभी कोविड नियमों का पालन किया जाएगा। मंदिर प्रशासन के अनुसार जिन लोगों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उन्‍हें ही रथ को खींचने दिया जाएगा। हिंदू धर्म में चारों धामों का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। इन्हीं चारों धामों में से एक जगन्नाथ धाम है।

पढ़ें :- Guru Purnima : देश के शिक्षकों को पीएम मोदी ने किया नमन, बोले- जहां ज्ञान, वहीं है पूर्णता

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। पीएम ने देशवासियों के स्वस्थ जीवन और समृद्धि की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद-अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, “भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे।”

 

पढ़ें :- नई दिल्ली से कटरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल, मोदी सरकार ने प्रतिबद्धता पूरी की : जितेन्द्र सिंह

 

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं
गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “जगन्नाथ रथयात्रा के शुभ अवसर पर मैं अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में कई वर्षों से मंगला आरती में भाग लेता आ रहा हूं और हर बार यहां एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है।

 

पढ़ें :- मीनाक्षी लेखी ने 'पेगासस जासूसी कांड' को फेक बताया, कही- ये बड़ी बात

 

 

 

पढ़ें :- 'किसान संसद' में जंतर-मंतर पर गरजे राकेश टिकैत, कहा- सदन में हमारी आवाज बने विपक्ष

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...