1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi Shimla Visit: 2014 से पहले देश की सुरक्षा की चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक का गर्व, शिमला में बोले पीएम मोदी

PM Modi Shimla Visit: 2014 से पहले देश की सुरक्षा की चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक का गर्व, शिमला में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को शिमला पहुंचे हैं, जहां से उन्होंने प्रधानमंत्री सम्मान किसान निधि की 11वीं किस्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि, 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

PM Modi Shimla Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को शिमला पहुंचे हैं, जहां से उन्होंने प्रधानमंत्री सम्मान किसान निधि की 11वीं किस्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि, 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है। साथ ही कहा कि, 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी, तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है। लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है, जनधन-आधार और मोबाइल से बनी त्रिशक्ति की हो रही है। पहले रसोई में धुआं सहने की मजबूरी थी, आज उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है। आज हमारी सीमा पहले से ज्यादा सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि, पीएम आवास योजना हो, स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं, टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार का स्कोप कम से कम कर दिया है। जिन समस्याओं को पहले Permanent मान लिया गया था, हम उसके Permanent Solution देने का प्रयास कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि ये हमारी ही सरकार है जिसने चार दशकों के इंतजार के बाद वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, हमारे पूर्व सैनिकों को एरियर का पैसा दिया। इसका बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के हर परिवार को हुआ है। इसके साथ ही कहा कि, हमारे देश में दशकों तक वोटबैंक की राजनीति हुई है। अपना-अपना वोटबैंक बनाने की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है। हम वोटबैंक बनाने के लिए नहीं, नए भारत को बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

पढ़ें :- Mercedes set on fire : प्रेमिका से झगड़े के बाद तमिलनाडु के डॉक्टर ने 40 लाख रुपये की अपनी मर्सिडीज में लगाई आग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...