1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में बदली सियासत: शिवसेना बोली-उद्धव ठाकरे ही रहेंगे पांच साल सीएम, कांग्रेस ने कहा…

महाराष्ट्र में बदली सियासत: शिवसेना बोली-उद्धव ठाकरे ही रहेंगे पांच साल सीएम, कांग्रेस ने कहा…

महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलते दिख रहे हैं। हाल में ही सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ बैठक हुई। इस बैठक के बाद शिवसेना की तरफ से कहा गया कि पांच साल तक उद्धव ठाकरे ही सीएम रहेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलते दिख रहे हैं। हाल में ही सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ बैठक हुई। इस बैठक के बाद शिवसेना की तरफ से कहा गया कि पांच साल तक उद्धव ठाकरे ही सीएम रहेंगे।

पढ़ें :- Maharashtra: बाला साहेब के विचार हमारे साथ, मैं ​साधारण शिवसैनिक, दशहरा रैली में बोले एकनाथ शिंदे

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस अब स्थानीय चुनाव से लेकर लोकसभा तक सभी चुनाव अकेले लड़ेगी।महाविकास अघाड़ी में शामिल होने के बाद एनसीपी और शिवसेना अगला विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ने की बात करती रहीं हैं, लेकिन कांग्रेस अपने इन दोनों सहयोगी दलों से सहमत नहीं दिखाई देती।

प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने साफ कर दिया कि कांग्रेस अगला चुनाव अकेले लड़ेगी। इससे पहले मुंबई कांग्रेस के नेता भी अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले मुंबई महानगरपालिका चुनाव को लेकर ऐसा ही बयान दे चुके हैं। यदि कांग्रेस अपने इसी रुख पर कायम रही तो तीन दलों की महाविकास अघाड़ी बनाकर महाराष्ट्र में भाजपा को टक्कर देने की शरद पवार की योजना धूल धूसरित हो सकती है।

बता दें कि हाल ही में शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र में शासन कर रही महाविकास अघाड़ी सरकार न सिर्फ अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना मिलकर अगले विधानसभा व लोकसभा चुनावों में भी अच्छी सफलता हासिल करेंगी।

 

पढ़ें :- Maharashtra: दशहरा रैली में भाजपा और शिंदे पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा-गद्दार को गद्दार ही कहेंगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...