1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Pollution Serious Problem: इन कारों के इस्तेमाल घटेगा पॉल्यूशन, जाने आपके लिए कौन सी है बेस्ट

Pollution Serious Problem: इन कारों के इस्तेमाल घटेगा पॉल्यूशन, जाने आपके लिए कौन सी है बेस्ट

 इंडिया के कई प्रमुख शहरों के साथ दिल्ली-NCR में आपको प्रदूषण का एक विकराल रूप देखने के लिए भी मिल रहा है. प्रदूषण हमारे लिए कितना हानिकारक है यह सब आप बखूबी जानते हैं. जरा सोचिए किस तरह होने वाला है, यदि हमारी कार में भी कुछ ऐसा सिस्टम हो जो हवा को शुद्ध करें,

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली:  प्रदूषण हमारे लिए कितना हानिकारक है यह सब आप बखूबी जानते हैं. जरा सोचिए किस तरह होने वाला है, यदि हमारी कार में भी कुछ ऐसा सिस्टम हो जो हवा को शुद्ध करें, हम बात कर रहे हैं एयर प्यूरीफायर की. हर दिन बढ़ते जा रहे प्रदूषण को देखते हुए तमाम कार कंपनियों ने सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ एयर प्यूरीफायर जैसा कंफर्ट फीचर्स भी अपनी कारों में भी लगवा सकते है.

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन

आपको बता दें, एयर प्यूरीफायर (air purifiers) की सुविधा कार में इन बिल्ड रूप से प्रदान की जाएगी जो आपको 10 लाख रूपये की रेंज से कम और अधिक मूल्य में देखने के लिए मिल सकता है. कुछ SUV में एयर प्यूरीफायर फीचर्स, फैक्ट्री फिटेड है तो कुछ में एक्सेसरी पैक के साथ पेश करवाया गया है.

किआ सेल्टॉस और क्रेटा- 12 लाख रूपये से अधिक के मूल्य में आपको Best Selling SUV, KIA सेल्टोस और हुंडई क्रेटा के कुछ वेरिएंट्स में एयर प्यूरीफायर देखने के लिए मिल रहा है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि हुंडई i20 स्पोर्ट्ज CVT वैरियंट के साथ ही अन्य टॉप वैरियंट में ऑक्सीबूस्ट एयर प्यूरीफायर कंपनी ने पेस करवा दिया है. i20 के इस वैरियंट की बात करें तो इनकी कीमत 9 लाख रूपये से अधिक है.

इतना ही नहीं इसके साथ ही किआ सोनेट HDX PLUS वैरीअंट के साथ ही इसके टॉप वाले सभी वैरीअंट में एयर प्यूरीफायर भी दिया जा रहा है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो इन SUV’s के मूल्य 12 लाख रूपये से अधिक है, उपर्युक्त जानकारी के अनुसार आप कुछ एयर प्यूरीफायर से लैस SUV कार के बजट और MID-RANGE ऑप्शन, फीचर्स आदि के बारे में जान चुके हैं, तो जल्द ही घर ले आइए एयर प्यूरीफायर से लैस न्यू कार है.

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...