1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Prayagraj Shootout : अतीक के बेटों की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस का बड़ा बयान, कहा- यहां रखा गया है आकर ले जाएं परिजन

Prayagraj Shootout : अतीक के बेटों की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस का बड़ा बयान, कहा- यहां रखा गया है आकर ले जाएं परिजन

यूपी (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) जिले के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में नामजद माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के दो छोटे बेटों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आई थी। दोनों बेटे नाबालिग हैं, लिहाजा उन्हें बाल सुधार गृह (Child Protection Home) भेजा गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। यूपी (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) जिले के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में नामजद माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के दो छोटे बेटों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आई थी। दोनों बेटे नाबालिग हैं, लिहाजा उन्हें बाल सुधार गृह (Child Protection Home) भेजा गया था। अब इस पर पुलिस की सफाई आई है। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अतीक के नाबालिग बेटों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने बेटे एहजम और आबान को उमेश पाल शूटआउट केस (Shootout Case) में आरोपी भी नहीं माना गया है।

पढ़ें :- अतीक की टेंशन और घबराहट में गुजरी रात, CCTV में कैद हुई हरकत, पूछा क्या अशरफ आ गया है?

प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police)  ने बताया कि दोनों बेटों को 2 मार्च को चकिया स्थित घर के पास लावारिस हालत में घूमते हुए मिले थे। दोनों बेटे नाबालिग थे, इसलिए उन्हें बाल संरक्षण गृह (Child Protection Home) भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि माता पिता या परिवार के किसी अन्य सदस्य के आने पर उन्हें सौंप दिया जाएगा। प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police)  ने सीजेएम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश की थी। धूमनगंज थाने के प्रभारी राजेश कुमार मौर्य (Rajesh Kumar Maurya, in-charge of Dhumanganj police station) की तरफ से दाखिल रिपोर्ट में कहा गया था कि अतीक के बेटे एहजम और आबान को चकिया इलाके से लाकर बाल संरक्षण गृह (Child Protection Home)  भेजा गया है। हालांकि रिपोर्ट में यह साफ नहीं किया गया था कि दोनों को गिरफ्तार किया गया है या फिर लावारिस और नाबालिग होने की वजह से उन्हें बाल संरक्षण गृह (Child Protection Home) में भेज गया है। इस वजह से पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे थे।

अतीक की पत्नी शाइस्ता ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाए थे सवाल

पुलिस ने इससे पहले माफिया अतीक (Atiq Ahmed) की बहन, बरेली जेल में बंद छोटे भाई अशरफ की पत्नी जैनब रूबी और एक अन्य युवती को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। तीनों का शांति भंग करने के मामले में चालान कर काटा गया था। उधर, माफिया अतीक (Atiq Ahmed)  की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) ने सीजेएम कोर्ट (CJM Court) में अर्जी दाखिल कर आरोप लगाया था कि पुलिस ने उमेश पाल के मर्डर के बाद उनके घर से दोनों छोटे नाबालिग बेटों को उठा लिया है। पुलिस ने 2 मार्च की रिपोर्ट में कहा था कि एहजम और आबान नाम के किसी भी युवक को ना तो गिरफ्तार किया गया है और ना ही पूछताछ के लिए थाने लाया गया है, जबकि 4 मार्च को कोर्ट में दाखिल की गई रिपोर्ट में पुलिस ने दावा किया है कि अतीक के इन दोनों बेटों को 2 मार्च को ही पकड़कर बाल सुधार गृह (Child Protection Home)  भेज दिया गया है।

पढ़ें :- अतीक अहमद प्रयागराज के नैनी जेल पहुंचा, कोर्ट में पेशी कल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...