1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Priyanka Chopra News: Surrogate मदर बनने पर आलोचना करने वालों को प्रियंका का करार जवाब

Priyanka Chopra News: Surrogate मदर बनने पर आलोचना करने वालों को प्रियंका का करार जवाब

'क्वांटिको' की एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) अपने सरोगेट के इस्तेमाल की आलोचना को संबोधित कर रही हैं। अभिनेत्री, 40, ने 'ब्रिटिश वोग' (british vogue) के साथ मातृत्व और बेटी मालती मैरी (daughter Malti Mary) की मां के रूप में जीवन की अपनी यात्रा को शेयर किया, जिसने इस सप्ताह के शुरू में अपना पहला जन्मदिन मनाया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Priyanka Chopra News: ‘क्वांटिको’ की एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) अपने सरोगेट के इस्तेमाल की आलोचना को संबोधित कर रही हैं। अभिनेत्री, 40, ने ‘ब्रिटिश वोग’ (british vogue) के साथ मातृत्व और बेटी मालती मैरी (daughter Malti Mary) की मां के रूप में जीवन की अपनी यात्रा को शेयर किया, जिसने इस सप्ताह के शुरू में अपना पहला जन्मदिन मनाया।

पढ़ें :- Adil Khan Arrested: राखी के पति को पुलिस ने किया अरेस्ट, जाने पूरा मामला

आपको बता दें, मालती के जन्म की घोषणा चोपड़ा जोनास और पति निक जोनास (Nick Jonas) के एक संयुक्त बयान में की गई थी, जिसे उनके संबंधित सोशल मीडिया अकाउंट्स (social media accounts) पर शेयर किया गया था, एक पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार सरोगेट के माध्यम से उनकी बच्ची का जन्म होने की खबर पर टिप्पणी और आलोचना की गई जो नई मां के लिए कठिन थी।

उन्होंने ‘ब्रिटिश वोग’ से कहा, ‘जब लोग मेरे बारे में बात करते हैं तो मेरी त्वचा सख्त हो जाती है। “लेकिन यह बहुत दर्दनाक है जब वे मेरी बेटी के बारे में बात करते हैं। मुझे पसंद है, ‘उसे इससे बाहर रखें।’

“मुझे पता है कि जब वे उसकी नसें खोजने की कोशिश कर रहे थे तो उसके छोटे हाथों को पकड़ना कैसा लगा,” उसने इस तथ्य का उल्लेख करते हुए कहा कि मालती का जन्म तीन महीने पहले हुआ था। “तो नहीं, वह गपशप नहीं बनने जा रही है। मैं अपनी बेटी के साथ अपने जीवन के इस अध्याय के लिए वास्तव में सुरक्षात्मक रहा हूं। क्योंकि यह केवल मेरे जीवन के बारे में नहीं है। यह उसका भी है।

‘पीपल’ के अनुसार, चोपड़ा जोनास ने पुष्टि की कि सरोगेट का उपयोग चिकित्सकीय रूप से आवश्यक था। “मुझे चिकित्सकीय जटिलतायें थीं,” उसने समझाया। “यह एक आवश्यक कदम था, और मैं बहुत आभारी हूं कि मैं उस स्थिति में था जहां मैं ऐसा कर सका। हमारा सरोगेट बहुत उदार, दयालु, प्यारा और मजाकिया था, और उसने छह महीने तक हमारे लिए इस अनमोल तोहफे का ख्याल रखा।


यह देखते हुए कि आलोचकों को उनके बारे में अपना विचार बदलने की संभावना नहीं है, चोपड़ा जोनास ने कहा, “आप मुझे नहीं जानते। आप नहीं जानते कि मैं क्या कर रहा हूं। और सिर्फ इसलिए कि मैं अपना मेडिकल इतिहास नहीं बनाना चाहता, या मेरी बेटी का, जनता आपको यह अधिकार नहीं देती है कि जो भी कारण थे उसे बनाने का अधिकार है ”

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...