1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पुणे हादसा: हादसे में मरने वाले मजदूरों के परिवारों को 25-25 लाख मुआवजे का ऐलान

पुणे हादसा: हादसे में मरने वाले मजदूरों के परिवारों को 25-25 लाख मुआवजे का ऐलान

Pune Accident 25 Lakh Compensation Announced To Families Of Laborers Who Died In The Accident

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

पुण: पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी परिसर की एक इमारत में बृहस्पतिवार को आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिवार के प्रति सीरम इंस्टीट्यूट ने संवेदना व्यक्ति की है और 25-25 लाख मुआवजा देने की बात कही है। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने हादसे में 5 मजदूरों की मौत पर दुख जताया है।

पढ़ें :- उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध स्कार्पियो, जांच में जुटी एजेंसियां

हादसे के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक साइरस एस पूनावाला ने बयान जारी कर मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की। साइरस एस पूनावाला ने लिखा कि आज भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में हम सभी के लिए अत्यंत दुखद दिन है। अफसोस की बात है कि मंजरी में हमारे अंडर इंस्टॉलेशन फैसिलिटी में लगी आग से लोगों की जान चली गई। हम अत्यंत दुखी हैं और दिवंगत के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

साइरस एस पूनावाला ने लिखा कि, इस संबंध में, हम मानदंडों के अनुसार अनिवार्य राशि के अलावा, प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपए का मुआवजा देने की पेशकश करेंगे। हम इन संकट भरे समय में उनकी चिंताओं और प्रार्थनाओं के लिए सभी के प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहेंगे। इसके बाद इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग की वजह से हुई मौतों से बेहद दुखी हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हों।

सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग मे मारे गये पांच लोग इमारत बनाने का काम करनेवाले मजदूर थे। इनमे से दो पुणे के थे, दो उत्तरप्रदेश के थे और एक बिहार के थे। इनकी पहचान महेंद्र इंगळे, प्रतिक पाष्टे, बिपीन सरोज, सुशीलकुमार पांडे और रमाशंकर हरिजन के तौर पर की गई है। सीरम इंस्टिट्यूट में लगी भीषण आग के बाद आदर पूनावाला ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति संवेदना जताई है। आदर पूनावाला ने लिखा कि ‘हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं; जांच में हमें पता चला है कि दुर्भाग्य से घटना में कुछ लोगों की जान गई है। हमें गहरा दुख हुआ है और दिवंगत के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

पढ़ें :- राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र सरकार ने नहीं दी प्लेन के इस्तेमाल की मंजूरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...