HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Covishield Vaccine Side Effects : पीएम मोदी पर बरसे अजय राय, बोले- 52 करोड़ चंदा लेकर 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की जान का सौदा…

Covishield Vaccine Side Effects : पीएम मोदी पर बरसे अजय राय, बोले- 52 करोड़ चंदा लेकर 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की जान का सौदा…

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बीच कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) का निर्माण करने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका के कबूलनामे के बाद देश की राजनीति का पारा चढ़ गया है। इस मामले को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (UP Congress President Ajay Rai) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर जोरदार हमला बोल दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के बीच कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) का निर्माण करने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका के कबूलनामे के बाद देश की राजनीति का पारा चढ़ गया है। इस मामले को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (UP Congress President Ajay Rai) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर जोरदार हमला बोल दिया है।

पढ़ें :- इंडी गठबंधन समाज को, देश को, बांटना चाहता है...विपक्षी दलों पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

अजय राय (Ajay Rai) ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है। क्या यही है मोदी की गारंटी? उन्होंने आदार पूनावाला (सीरम इंस्टिट्यूट) से 52 करोड़ का चंदा लेकर 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की जान का सौदा करने का भी आरोप लगाया है। इसके साथ ही अजय राय ने कहा कि चंद पैसों के लिए देश की जनता की जान को जोखिम में डालने वाले दरिदों को कांग्रेस की सरकार बनते ही उनकी असली जगह पहुंचाने का काम किया जाएगा।

वाराणसी से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय (Ajay Rai) ने बताया कि एस्ट्रोजेनेका ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में माना है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से TTS (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) जैसे गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है। उन्होंने बताया कि भारत में आक्सफोर्ड-ऐस्ट्रोजेनेका ग्लोबल लेवल पर सीरम इंस्टिट्यूट से बना 80 फीसदी कोविशील्ड लगवाने वाले सावधान हो जाए। ये वैक्सीन खून का थक्का जमा रही है, जिससे ब्रेन स्ट्रोक व हार्ट अटैक हो रहा है। क्या यही है मोदी की गारंटी। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi)  दुनिया के पहले राष्ट्राध्यक्ष है, जिन्होंने कोरोना के दौरान फ़ोटो लगाकर कोविशील्ड का प्रचार किया। इसके साथ ही चुनावों में स्वयं और इनके नेताओं ने वोट भी मांगा था।

अजय राय ने लगाए गंभीर आरोप

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय (UP Congress President Ajay Rai)  ने कहा कि क्या देश में वैक्सीन के साइड इफेक्ट से हो रही मौतों पर पीएम मोदी (PM Modi)  व बीजेपी नेता अपनी जिम्मेदारी लेंगे? उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने वैक्सीन का विरोध नहीं किया था, बल्कि उसके जांच की बात उठाई थी। उन्हें सिर्फ बदनाम किया गया था, लेकिन आज सच सामने आ गया है।

पढ़ें :- देश की जनता इंडी जमात के इरादे पहले ही भांप चुकी है, कांग्रेस पूरे देश से ही राम को हटाना चाहती है: पीएम मोदी

पीएम मोदी बजवा रहे थे ताली- थाली

अजय राय (Ajay Rai) ने आगे कहा कि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब देशवासियों से पीएम मोदी (PM Modi)  ताली- थाली बजवा रहे थे। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना की अव्यवस्था को भूले नहीं है, बगैर आक्सीजन और इंजेक्शन के लोग मरे है। लाशों को मजबूरन गंगा में बहते देखा है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दुर्व्यवस्था इतनी थी कि लोगों को बीएचयू (BHU)समेत सरकारी और निजी हास्पिटल में बेड तक नहीं मिल रहा था बल्कि लोग भ्रष्टाचार और दुर्व्यवस्था के शिकार हो रहे थे।

वाराणसी में अजय राय (Ajay Rai) ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi)  और गृहमंत्री अमित शाह लगातार चुनावी राज्यों में कोविशील्ड को लेकर वोट मांग रहे थे। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां तक कहा था कि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता की जान बचाई, रक्षा की है। अब आपकी बारी है कि आप भाजपा को वोट करें। जबकि उसी समय बगैर किसी जांच के 52 करोड़ रुपया चंदा सीरम इंस्टिट्यूट के मालिक आदार पूनावाला से लेकर नरेंद्र मोदी व पूरी भाजपा ने प्रचार किया व ठेका दिया था।

140 करोड़ हिंदुस्तानियों की जान का पीएम मोदी ने किया सौदा, आज ICMR क्यों चुप है?

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की जान का सौदा कर दिया था। जिसका सच दुनिया के सबसे भ्रष्ट घोटाला इलोक्ट्रेल बांड के तहत सामने आ गया है। जहां चंदा दो, धंधा लो की योजना के तहत काम किया गया है। अजय राय (Ajay Rai) ने कहा कि क्या पीएम मोदी (PM Modi) , भाजपा के लोग वाराणसी समेत पूरे देश में कोविशिल्ड को लेकर “Thank You” मोदी जी का बैनर लगाएंगे। आज ICMR क्यों चुप है? देश के लोग कोविशिल्ड को लेकर आशंकित है जबाब दें।

पढ़ें :- चुनावी हलचल : जौनपुर के चुनावी महासमर से धनंजय सिंह के बाहर होने पर सपा और भाजपा दोनों प्रत्याशियों का लाभ होना तय है पर कितना-कितना?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...