1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आर अश्विन को मिला नया नाम, जानिए विराट ने क्या कहा उनके बारें में

आर अश्विन को मिला नया नाम, जानिए विराट ने क्या कहा उनके बारें में

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 10 विकेट से हरा दिया। इस तरह भारत ने सीरीज में 2—1 से अजेय बढ़त बना ली है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में से दोनो टीमों ने एक एक मैच में जीत दर्ज की थी। पहले दोनो मैच चेन्नई के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गये थे। इस तरह भारत का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रास्ता भी साफ हो गया है।

पढ़ें :- ICC T20I Team Ranking: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टी 20 आईसीसी रैंकिंग में भारत की  बादशाहत बरकरार 

इस सीरीज के पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत ने जिस तरीके से सीरीज में वापसी की है वो काबिले तारीफ है। दोनो टेस्ट मैचों को जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका जिन्होंने निभाई है वो भारतीय टीम के स्पिनर है। जिन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दोनो मैचों के दौरान बांध के रखा। पहले टेस्ट में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए युवा स्पिनर अक्षर पटेल ने अगले दोनो टेस्ट मैचों में जोरदार प्रदर्शन किया।

आर अश्विन ने भी सीरीज में गेंद और बल्ले दोनो से अच्छा खेल दिखाया है। तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अश्विन ने टेस्ट ​क्रिकेट में अपने 400 विकेट भी पूरे कर लिए है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर उनके 400वें शिकार बने। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें इस दौर का मॉर्डन-डे लीजेंड कहा है।

 

पढ़ें :- India and Australia: सूर्य कुमार यादव और कोहली ने खेली दमदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...