1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रेमडेसिविर जैसी जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा रासुका, सीएम योगी ने दिए निर्देश

रेमडेसिविर जैसी जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा रासुका, सीएम योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रेमडेसिविर जैसी जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। कोरोना संकट के बीच इन दवाओं की कालाबाजारी भी शुरू हो गयी है। वहीं, इसमें संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट अथवा रासुका के अंतर्गत कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रेमडेसिविर जैसी जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। कोरोना संकट के बीच इन दवाओं की कालाबाजारी भी शुरू हो गयी है। वहीं, इसमें संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट अथवा रासुका के अंतर्गत कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- योगी जी के सपने को पलीता लगाते विधायक, 'जल जीवन मिशन' में काम कर रही कंपनी से मांग रहे रंगदारी

सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों के बारे में समाज में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। रेमडेसिविर सहित किसी भी प्रकार के जीवनरक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। सभी जिलों में इनकी उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता स्वीकार्य नहीं है।

मुख्यमंत्री सोमवार को कोविड के कारण पैदा हुए हालात की अफसरों संग समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर के 20,000 से 30,000 बॉयल सोमवार को ही प्रदेश को प्राप्त हो जाएंगे। आने वाले तीन दिनों के भीतर रेमडेसिविर की नई खेप भी प्राप्त हो रही है। इनका वितरण पारदर्शितापूर्ण ढंग से किया है। सभी आपूर्तिकर्ताओं से संवाद स्थापित कर प्रदेश की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मांग प्रेषित करें।

 

पढ़ें :- UP News: नवगठित कमिश्नरेट में अफसरों की तीन दिन बाद भी तैनाती नहीं, कई बैठकों के बाद भी नहीं हुआ निर्णय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...