1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. राफेल नडाल 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब से एक कदम दूर

राफेल नडाल 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब से एक कदम दूर

दुनिया के नंबर पांच टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है। इसके साथ ही छठी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल (Australian Open men's singles for the sixth time) के फाइनल में पहुंच गए हैं। वह अब अपने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब (21st Grand Slam Title) से महज एक कदम दूर हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मेलबोर्न। दुनिया के नंबर पांच टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है। इसके साथ ही छठी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल (Australian Open men’s singles for the sixth time) के फाइनल में पहुंच गए हैं। वह अब अपने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब (21st Grand Slam Title) से महज एक कदम दूर हैं।

पढ़ें :- नवीन श्रीवास्तव को नियुक्त किया गया नेपाल का नया राजदूत, चीन मामलों के हैं विशेषज्ञ

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल (20st Grand Slam Title) ने सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ बेरेटिनी को चार सेटों के संघर्ष में 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से हराया, जिनका यह तीसरा ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल था। नडाल और बेरेटिनी इससे पहले 2019 में यूएस ओपन (US Open) सेमीफाइनल में भिड़े थे और तब भी नडाल विजयी हुए थे।

बता दें कि नडाल ने स्विट्जरलैंड (Switzerland) के दिग्गज रोजर फेडरर और दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के साथ 20 पुरुष ग्रैंड स्लैम खिताब (20st Grand Slam Title)  का रिकॉर्ड साझा किया है। अपने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब (21st Grand Slam Title)  की तलाश में नडाल का रविवार को फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनियल मेदवेदेव और चौथी वरीयता प्राप्त यूनान के स्टेफानोस सितसिपास के बीच शुक्रवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...