1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राहुल गांधी, बोले- ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार को ‘Happy Friendship Day’

राहुल गांधी, बोले- ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार को ‘Happy Friendship Day’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फ्रेंडशिप डे 'Friendship Day' के मौके पर रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से तंज कसा है। इस वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कैप्शन में लिखा है, 'हम दो, हमारे दो (Ham Do Hamare Do) की सरकार को 'Happy Friendship Day'।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फ्रेंडशिप डे ‘Friendship Day’ के मौके पर रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से तंज कसा है। इस वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कैप्शन में लिखा है, ‘हम दो, हमारे दो (Ham Do Hamare Do) की सरकार को ‘Happy Friendship Day’। इस कैप्शन के बहाने राहुल गांधी ने बिना नाम लिए मोदी सरकार (Modi Government) को कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करने वाली सरकार होने का आरोप लगाया है।

पढ़ें :- गहलोत और पायलट के बीच सियासी खींचतान पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहीं ये बातें

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

बता दें कि वीडियो में पीएम मोदी कुछ उद्योगपतियों के साथ नजर आ रहे है। बता दें कि यह वीडियो कुछ घंटे पहले शेयर किया गया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कैप्शन में लिखा, ‘हैप्पी फ्रेंडशिप डे टू ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार’। बता दें, इस वीडियो पर 89.1 हजार 422 लाइक व 4 हजार 803 कमेंट आ चुके हैं।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022: भाजपा को लगा बड़ा झटका, 4 बार के विधायक जय नारायण व्यास कांग्रेस में शामिल

जुलाई चला गया, वैक्सीन की कमी नहीं गयी : राहुल गांधी

इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी पर साधा निशाना इससे पहले राहुल गांधी ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कहा कि जुलाई का महीना चला गया, लेकिन वैक्सीन की कमी (lack of vaccine) नहीं गई। बता दें कि राहुल गांधी इस ट्वीट के साथ अपने उस पुराने ट्वीट को कोट किया है, जो उन्होंने 2 जुलाई को किया था। राहुल गांधी ने अपने पुराने ट्वीट में कहा था कि जुलाई आ गया है, लेकिन वैक्सीन नहीं आई।

पढ़ें :- UP News: नवगठित कमिश्नरेट में अफसरों की तीन दिन बाद भी तैनाती नहीं, कई बैठकों के बाद भी नहीं हुआ निर्णय

केंद्र सरकार  का दावा : जुलाई में रिकॉर्ड 13 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई गई

बता दें कि केंद्र सरकार ने जुलाई में वैक्सीन की कमी को दूर करने की बात कही थी। इसके साथ सरकार ने दावा किया था कि जुलाई के आखिर तक 50 करोड़ नागरिकों को वैक्सीन (Vaccination of 50 crore citizens) लगाई जाएगी, लेकिन मंगलवार को सरकार ने इस दावे को खारिज कर दिया था। हालांकि सरकार ने कहा था कि जुलाई तक कुल 51.60 करोड़ डोज जरूर लगा दी जाएगी। हालांकि अगर आंकड़े देखें तो ये पता चलता है कि मई और जून के मुकाबले जुलाई में टीका लगने की संख्या में इजाफा हुआ है। जुलाई में रिकॉर्ड 13 करोड़ वैक्सीन (Record 13 crore vaccinations in July) की डोज लगाई गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...