1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे हैं, लेकिन गोवा से ‘कांग्रेस छोड़ो’ यात्रा शुरू हो चुकी है : प्रमोद सावंत

राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे हैं, लेकिन गोवा से ‘कांग्रेस छोड़ो’ यात्रा शुरू हो चुकी है : प्रमोद सावंत

Goa News : गोवा (Goa) में कांग्रेस (Congress) को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिगंबर कामत और नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। विपक्ष के नेता माइकल लोबो (Leader of the Opposition Michael Lobo) ने आज ही कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की एक महत्वपूर्ण बैठक की थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Goa News : गोवा (Goa) में कांग्रेस (Congress) को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिगंबर कामत और नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। विपक्ष के नेता माइकल लोबो (Leader of the Opposition Michael Lobo) ने आज ही कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल को भाजपा में विलय करने पर निर्णय लिया गया था। इसके बाद इन विधायकों ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) से भी मुलाकात की थी।

पढ़ें :- Bharat jodo yatra: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, मां के जूतों के फीते बांधते दिखे राहुल गांधी

इन्होंने छोड़ा कांग्रेस का साथ 
कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डी लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नायक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रुडॉल्फ फर्नांडिस जैसे नाम शामिल हैं। ये सभी विधायक सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर सीएम सावंत ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन गोवा से ‘कांग्रेस छोड़ो’ यात्रा शुरू हो चुकी है।

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, कार्यकर्ताओं में दिखा काफी उत्साह

कांग्रेस के पास अब सिर्फ तीन विधायक
40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में भाजपा के पास 20 विधायक थे। वहीं कांग्रेस के पास 11 सीटें थीं। इसके अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक के पास दो व गोवा फॉरवर्ड पार्टी की एक सीट है। वहीं अन्य के खाते में छह सीटें हैं। कांग्रेस के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होते ही कांग्रेस के पास विधानसभा में सिर्फ तीन सीटे ही बची हैं। वहीं भाजपा की संख्या बढ़कर 28 हो गई।

विधानसभा के अंदर भाजपा में विलय का प्रस्ताव पारित
इसके साथ ही गोवा कांग्रेस विधायक दल ने विधानसभा के अंदर भाजपा में विलय का प्रस्ताव पारित किया। विपक्ष के नेता माइकल लोबो ने सात अन्य विधायकों की मौजूदगी में प्रस्ताव पेश किया, जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक दिगंबर कामत ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

2019 में भी कांग्रेस को भाजपा ने इसी तरह का दिया था झटका 

गौरतलब है कि 2019 में भी कांग्रेस को भाजपा ने इसी तरह का झटका दिया था। जुलाई, 2019 में कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।

पढ़ें :- पहले कांग्रेस को मिलेगा अध्यक्ष या फिर राजस्थान में होगी फेरबदल? लगाई जा रहीं ये अटकलें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...