1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आयरलैंड दौरे से राहुल तेवतिया आउट, सुनील गावस्कर हुए हैरान

आयरलैंड दौरे से राहुल तेवतिया आउट, सुनील गावस्कर हुए हैरान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इससे भारत की टी20 विश्व कप के लिए बहुत संभावनाएं बढ़ीं हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आईपीएल (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को भारतीय दल में शामिल किया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इससे भारत की टी20 विश्व कप के लिए बहुत संभावनाएं बढ़ीं हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आईपीएल (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को भारतीय दल में शामिल किया गया।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022: टीम का चयनकर आईसीसी को इस तिथि तक सौंपनी है सूची, भारत का बढ़ा सिरदर्द

वहीं, इस महीने के अंत में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। तेवतिया को आयरलैंड दौरे (Ireland Tour) पर न चुने जाने पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने निराशा व्यक्त की है।

बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022)  में राहुल तेवतिया ने शानदार प्रदर्शन किया। 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस को खिताब (Gujarat Titans Title) जिताने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022)  में तेवतिया ने 31 के औसत और 147.61 के स्ट्राइक रेट के साथ 217 रन बनाए। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि राहुल तेवतिया को आयरलैंड टूर (Ireland Tour) पर भारतीय टीम में होना चाहिए था। उन्होंने आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन किया। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने चतुराई से बैटिंग की। उन्होंने आगे कहा कि कोई व्यक्ति जो इस तरह का टेंपरामेंट दिखाता है उसे कम से कम 16वें सदस्य के रूप में टीम में होना चाहिए था।

26 जून से शुरू होगी सीरीज
भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों (T20 International Matches) की सीरीज 26 जून से शुरू होगी। इसी दिन सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 28 जून को डबलिन में ही होगा।आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 जून को 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। हार्दिक पंड्या को इस दौरे पर भारत का कप्तान बनाया गया है।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

पढ़ें :- अपने आप में ये बदलाव कर टीम इंडिया में स्थाई जगह बना सकता है राजस्थान टीम का ये खिलाड़ी- गावस्कर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...