1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वैक्सीन के लिए करिए अपनी आवाज़ बुलंद, सबको हक़ है सुरक्षित जीवन का : राहुल गांधी

कोरोना वैक्सीन के लिए करिए अपनी आवाज़ बुलंद, सबको हक़ है सुरक्षित जीवन का : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को ट्वीट कर देश के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि ये देश की जरूरत है, क्योंकि सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Raise Your Voice For Corona Vaccine Everyone Has The Right To A Safe Life Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को ट्वीट कर देश के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि ये देश की जरूरत है, क्योंकि सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार है। उन्होंने पार्टी की ओर से ‘स्पीकअप फॉर वैक्सीन्स फॉर ऑल’ हैशटैग से चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत ये टिप्पणी की। कांग्रेस ने सभी नागरिकों को टीका लगाए जाने की मांग करते हुए यह अभियान चलाया है।

पढ़ें :- हरियाणा: 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शादी-अंतिम संस्कार में 11 लोगों की अनुमति

पढ़ें :- उत्तराखंड में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं के लिए मिलेगी छूट

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि कोरोना का टीका देश की जरूरत है। आपको इसके लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए। सुरक्षित जीवन हर किसी का अधिकार है। राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने, टीके की कमी और सभी के लिए टीके की मांग का उल्लेख वाला एक वीडियो साझा भी किया।

कोरोना के बढ़ते मामले

बता दें कि कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,68,912 नए मामले सामने आने के साथ सोमवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,35,27,717 हो गए है। संक्रमण के कारण 904 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,70,179 हुई।

देश में 12 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

देश में संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर 90 प्रतिशत से भी कम रह गई है। आंकड़ों में बताया गया है कि देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 12 लाख से अधिक हो गई है। 904 और लोगों की मौत होने के बाद संक्रमण से अब तक मारे गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,70,179 हो गई है। संक्रमण के दैनिक मामलों में लगातार 33वें दिन हुई बढ़ोत्तरी के बीच देश में उपचाराधीन लोगों की संख्या बढ़कर 12,01,009 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 8.88 प्रतिशत है, जबकि लोगों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 89.86 प्रतिशत रह गई है।

पढ़ें :- Good News : वैज्ञानिकों का दावा जून में कोरोना से मिल जाएगी राहत, जानें तीसरी लहर पर क्या बोले?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X