1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajasthan assembly elections 2023: इस बार वसुंधरा राजे नहीं होंगी सीएम का चेहरा, केंद्र में भेजने की तैयारी कर रही भाजपा!

Rajasthan assembly elections 2023: इस बार वसुंधरा राजे नहीं होंगी सीएम का चेहरा, केंद्र में भेजने की तैयारी कर रही भाजपा!

राजस्थान में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) अभी से इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही किसी नए चेहरे की भी तलाश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस बार भाजपा वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) को केंद्र में लाने पर विचार कर रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajasthan assembly elections 2023: राजस्थान में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) अभी से इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही किसी नए चेहरे की भी तलाश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस बार भाजपा वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) को केंद्र में लाने पर विचार कर रही है।

पढ़ें :- Pakistani Economy 'धड़ाम', पाकिस्तान मुद्रा 261 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर तक पहुंची

दरअसल, इसके पीछे BJP की मंशा है कि राज्य में नए नेतृत्व की राह खुल सके। सूत्रों ने कहा कि हाल ही में उनकी दिल्ली यात्रा इसी को लेकर थी। दरअसल, राज्स्थान में अभी अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है। इस बार चुनाव में भाजपा वहां पूरी तरह से बदलाव कर नए चेहरों को समाने लाने की कोशिश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि पार्टी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को बिना किसी सीएम के चेहरे पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है। गौरतलब है कि, राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 100 सीटें जीती थीं। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा को लगता है कि राज्य में नेतृत्व बीते चुनाव में बड़ा मुद्दा था, और यह भी एक कारण था कि पार्टी वहां चुनाव हार गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...