1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. रक्षा बंधन 2021: जानेिये COVID-19 महामारी के बीच राखी मनाने के 5 तरीके

रक्षा बंधन 2021: जानेिये COVID-19 महामारी के बीच राखी मनाने के 5 तरीके

हम आपके लिए लाए हैं 'महामारी के बीच राखी मनाने के शीर्ष 5 तरीके'। जो आपके परिवार के साथ आपके त्योहार को खास और मजेदार बना देगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

चल रहे कोरोनावायरस महामारी के साथ, त्योहारों को मनाने और परिवार के साथ बाहर जाने के बारे में सोचना वास्तव में कठिन है जैसा हमने पहले किया था। भले ही कुछ स्थानों से COVID-19 प्रेरित लॉकडाउन को कम कर दिया गया हो, फिर भी बड़े पैमाने पर अनिश्चितता और भय व्याप्त है तीसरी लहर की भविष्यवाणी दरवाजे पर दस्तक देने के साथ, हर समय सख्त COVID प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है।

पढ़ें :- रक्षा बंधन 2021: क्या आपको भी नहीं पता की अपनी प्यारी बहन को क्या दें? तो यहां कुछ अनोखे और विचारशील उपहार देने वाले विचार दिए गए हैं

हालांकि, यह घर पर त्योहारों और पारिवारिक अवसरों को मनाने के उत्साह को कम नहीं करना चाहिए। इसलिए, रक्षा बंधन के नजदीक आने के साथ हम लाए हैं ‘महामारी के बीच राखी मनाने के शीर्ष 5 तरीके’:

1) भाई-बहनों को कस्टम ऑनलाइन उपहार भेजें
विभिन्न ऑनलाइन पोर्टल आपको राखी के साथ अपना उपहार पैक अपने प्रियजनों को भेजने के लिए विकल्प दे रहे हैं। कुछ कंपनियां मग, चॉकलेट और राखी सेट पर शानदार डील ऑफर कर रही हैं। तो, आप अपने भाइयों या बहनों को ये खूबसूरत पैकेज भेजकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

२) घर पर मिठाई और स्वादिष्ट भोजन बनाने की कोशिश करें
भले ही हर कोई स्वस्थ ‘घर का खाना’ खाकर थक गया हो, लेकिन इस त्योहार के मौसम में अपनी माँ और पत्नी के साथ अलग-अलग व्यंजनों को आज़माएँ और स्वादिष्ट उत्सव के व्यंजन बनाने का आनंद लें। आपको विभिन्न आसान व्यंजन मिलेंगे जो आपको ‘बाज़ार वाला स्वाद’ देंगे।

3) एक नया संगठन बनाने के लिए अपने पुराने कोठरी से संगठनों को फिर से बनाएं
इस मौसम में नए कपड़े खरीदने के बजाय, विभिन्न DIY संगठनों को आजमाएं और प्रयोग करें। अलग-अलग टुकड़ों को मिलाएं और मिलाएं, अपना खुद का पहनावा बनाएं और इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को दिखाएं।

4) अपने घर को अपने बच्चों के साथ सजाएं
यह गतिविधि आपके बच्चों को व्यस्त रखेगी और साथ ही उन्हें उनकी रचनात्मकता का पता लगाने देगी। उन्हें ‘अपशिष्ट से सर्वश्रेष्ठ’ बनाने की कोशिश करने दें और अपने रचनात्मक दिमाग को विचारों से उड़ाते हुए देखें।

5) अपनों के साथ समय बिताएं
क्योंकि इस बार रक्षा बंधन रविवार को पड़ रहा है। इसे अपने भाई-बहनों, बच्चों, पत्नियों और माता-पिता के साथ बिताने की कोशिश करें। मूवी देखें, वीडियो कॉन्फ्रेंस पर घंटों बात करें, अपने भाई-बहनों को चिढ़ाएं, उन्हें अद्भुत उपहारों से सरप्राइज दें और अपने दिल की बात कहें।

सभी को एक जिम्मेदार, सुरक्षित और खुश रक्षा बंधन की शुभकामनाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...