1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सत्यपाल मलिक के 300 करोड़ की घूस के दावे की सीबीआई जांच की सिफारिश, जानिए पूरा मामला

सत्यपाल मलिक के 300 करोड़ की घूस के दावे की सीबीआई जांच की सिफारिश, जानिए पूरा मामला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने एक दावा करके सियासी भूचाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि आरएसएस (RSS) से जुड़े एक नेता और अंबानी से जुड़ी फाइलों को मंजूर करने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था। सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik)  के इन दावों के बाद सियासी पारा बढ़ गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने एक दावा करके सियासी भूचाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि आरएसएस (RSS) से जुड़े एक नेता और अंबानी से जुड़ी फाइलों को मंजूर करने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था। सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik)  के इन दावों के बाद सियासी पारा बढ़ गया है।

पढ़ें :- मोदी प्रधानमंत्री नहीं, प्रचार मंत्री हैं, CBI, ED, IT का सरकार लगातार कर रही है दुरुपयोग : KTR

वहीं, अब जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इन आरोपों की जांच के लिए सीबीआई (CBI) से सिफारिश की है। ऐसे में अगर सीबीआई (CBI) इस मामले की जांच करती है तो सच्चाई सामने आएगी। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी (Pm Modi) की भी ता​रीफ की थी। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी (Pm Modi) ने कहा थाा कि भ्रष्टाचार से कोई समझौत ना करें। बता दें कि, मौजूदा समय सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) मेघालय के राज्यपाल हैं।

सत्यपाल मलिक ने लगाए थे ये आरोप
सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने राजस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में दावा किया था कि कश्मीर जाने के बाद मेरे पास दो फाइलें आईं थीं। इसमें एक फाइल अंबानी की थी और दूसरी फाइल आरएसएस से जुड़े एक शख्स की थी, जो पिछली महबूबा मुफ्ती और बीजेपी की गठबंधन सरकार में मंत्री थे।

उन्होंने कहा कि उनको जानकारी हुई कि इसमें घोटाला है, जिसके बाद से उन्होंने इन फाइलों को रद्द कर दिया। उन्होंने दावा किया था कि सचिवों ने मुझसे कहा था कि दोनों फाइलों के 150-150 करोड़ रुपये दिये जाएंगे। हालांकि, मैंने इस खारिज कर दिया था।

 

पढ़ें :- मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक रिटायर, अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा को मिला अतिरिक्त प्रभार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...