1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा और विराट न करें पारी का आगाज, मोहम्मद कैफ ने बताई वजह

टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा और विराट न करें पारी का आगाज, मोहम्मद कैफ ने बताई वजह

टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को पारी का आगाज नहीं करना चाहिए। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट और रोहित पारी का आगाज करते नजर आए थे और यह एक्सपेरीमेंट टीम के लिए सही भी साबित हुआ था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को पारी का आगाज नहीं करना चाहिए। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट और रोहित पारी का आगाज करते नजर आए थे और यह एक्सपेरीमेंट टीम के लिए सही भी साबित हुआ था।

पढ़ें :- IND VS ENG: कब, कहां और कैसे देखें पहले टेस्ट मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

इसके बाद से इसको लेकर लगातार चर्चाएं चल रहीं हैं कि टी20 विश्व कप में दोनों साथ में पारी का आगाज करेंगे। कैफ की माने तो यह रणनीति सही नहीं रहेगी क्योंकि ओपनिंग पेयर के लिए लेफ्ट और राइट हैंड कॉम्बिनेशन बहुत जरूरी होता है।

कैफ ने कहा कि शिखर धवन का रोहित के साथ पारी का आगाज करना सही रणनीति होगी। कैफ ने कहा कि श्रीलंका दौरे पर रन बनाकर शिखर धवन टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

कैफ ने कहा कि अगर राइट और लेफ्ट हैंडर बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन क्रीज पर होता है, तो बल्लेबाजों के छोर बदलते ही विरोधी कप्तान को फील्ड की सजावट बदलनी होती है और विरोधी गेंदबाज को अपनी गेंदबाजी की दिशा में बदलाव करना होता है। बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है।

 

पढ़ें :- IND Vs ENG: मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शुरु किया माइंड गेम, तेज गेंदबाज ने जानें क्या कहा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...