1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के मार्च में लॉन्च होने की पुष्टि

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के मार्च में लॉन्च होने की पुष्टि

Royal Enfield Scram 411 India को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। यह लोकप्रिय हिमालयन एडीवी का अधिक किफायती संस्करण होगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

रॉयल एनफील्ड आखिरकार मार्च के दूसरे सप्ताह में भारत में अपनी आगामी स्क्रैम 411 मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है। नए मॉडल की एक विशिष्ट लॉन्च तिथि की आधिकारिक तौर पर घोषणा की जानी बाकी है, लेकिन विवरण संकेत देते हैं कि यह 11 मार्च से 15 मार्च के बीच गिरने की संभावना है।

पढ़ें :- ओबेन ईवी ने लॉन्च की 99,999 रुपये में रोर ई-बाइक

Royal Enfield से इस अपकमिंग मोटरसाइकिल को लेकर काफी उम्मीदें हैं इसे हाल ही में लॉन्च से पहले एक डीलर में देखा गया था जो अभी भी हफ्तों दूर है।

स्क्रैम 411 रॉयल एनफील्ड हिमालयन एडीवी की व्युत्पत्ति होगी। उपलब्ध विवरण संकेत देते हैं कि बाइक हिमालयन का अधिक सड़क-केंद्रित पुनरावृत्ति होगी, हालांकि, ‘स्क्रैम’ नाम से यह भी संकेत मिलता है कि यह हिमालयन का स्क्रैम्बलर अवतार भी हो सकता है। स्क्रैम के पहले राइड इवेंट के लिए कंपनी का आमंत्रण गंदगी के एक छोटे, धीमे-धीमे वीडियो को भी छेड़ता है, जो बाइक के हाईवे-फ्रेंडली, मील-मंचिंग हिमालयन होने की मौजूदा बाजार धारणा के विपरीत है।

जबकि आने वाले दिनों में और अधिक सटीक विवरण उपलब्ध होंगे, यह निश्चित है कि बाइक में स्पोक के साथ छोटे पहिए, ऑफ-रोड टायर, सिंगल-सीट सेटअप, एक नया फ्रंट-एंड एक बेसिक हेडलैंप सेटअप के साथ मिलेगा। नई लीक हुई जासूसी छवियां बाइक के बिल्कुल नए पेंट थीम पर विवरण देती हैं, जिसमें कई रंगीन हाइलाइट्स के साथ-साथ मूल काले और सफेद रंग शामिल हैं।

मोटरसाइकिल के दिल में वही 411cc, सिंगल-सिलेंडर यूनिट बैठना जारी रहेगा जो 24.3 bhp की अधिकतम शक्ति का मंथन करने के लिए जानी जाती है। ट्रांसमिशन वही रहेगा जो हिमालयन पर पाया जाता है। हालांकि, संभावना है कि इस इकाई को इसके अलग चरित्र को देखते हुए स्क्रैम 411 के लिए अलग तरह से ट्यून किया जा सकता है।

पढ़ें :- डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट 1100 प्रो भारत में लॉन्च, कीमत ₹12.89 लाख

लॉन्च होने पर, उम्मीद है कि इसकी कीमत लगभग ₹ 1.75 लाख (एक्स-शोरूम) होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...