1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा सहित पूरे प्रदेश में कानून का राज कायम–योगी आदित्यनाथ

नोएडा सहित पूरे प्रदेश में कानून का राज कायम–योगी आदित्यनाथ

ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क 5 में हीरानंदानी समूह के पहले डाटा सेंटर के उद्घाटन पर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से हमारी सरकार बनी है तब से हमारी सरकार ने प्रदेश में कानून राज कायम करने पर प्राथमिकता से काम किया है।

By Sachin 
Updated Date

ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क 5 में हीरानंदानी समूह के पहले डाटा सेंटर के उद्घाटन पर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से हमारी सरकार बनी है, तब से हमारी सरकार ने प्रदेश में कानून राज कायम करने पर प्राथमिकता से काम किया है। आज के समय में नोएडा समेत पूरे प्रदेश के माफिया और गुंडे जेलो में बंद है और पूरे प्रदेश में कानून का राज है।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव के काफिले के पीछे चल रही गाड़ियां आपस में टकराईं, कई लोग हुए घायल

उत्तर प्रदेश होगा देश का सबसे बड़ा डेटाहब के रुप में विकसित
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले हीरानंदानी ग्रुप का प्रदेश में केवल 600 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना थी, मगर अब ये ग्रुप उत्तर प्रदेश में 39000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा में माफिया राज होने के कारण निवेशक और उद्यमी निवेश नही करते थे, मगर उनकी सरकार ने नोएडा सहित प्रदेश में कानून का राज कायम किया है, जिसके कारण फिर से प्रदेश में निवेशक निवेश कर रहे है। आज के समय में राष्ट्रीय और अर्न्तराष्ट्रीय कंपनियां प्रदेश में निवेश करने का प्रस्ताव दे रही है। उन्होने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश के कई अन्य जिलो में भी डाटा सेंटर खुलने जा रहे है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा डेटाहब बनकर उभरेगा।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में की बैठक
डाटा सेंटर के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बैठक में जिलाअधिकारी, पुलिस कमिश्नर, तीनो विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने जिला अधिकारी से कहा कि वाणिज्य कर और स्टांप ड्यूटी वसूलने के काम को ओर बेहतर ढंग से नियम के अनुरुप किया जाये। इसके अलावा उन्होने अधिकारियों से जिले में चल रही सभी विकास परियोजनाओ के बारे में विस्तार से जानकारी ली और सभी कार्यो को समय से पूरा करने के निर्देश दिये। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीनो प्राधिकरण के अधिकारियों को आदेश दिया कि15 नवंबर तक जिले की सभी सड़को को गड्ढा मुक्त किया जाये। सड़को में गड्ढे होने से अर्थव्यवस्था के साथ साथ आम जनता को भी परेशानी होती है।

पढ़ें :- UP News: रात में निर्वस्त्र घूमती महिला घरों के बजा रही बेल, खुले बाल में घरों के बाहर दे रही दस्तक, पुलिस ने की ये अपील

आज करेगें 1700 करोड़ की परियोजनाओ का शिलान्यास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार से नोएडा के दो दिन के दौरे पर है। मंगलवार यानि आज वह 1700 करोड़ की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास करेगें। मंगलवार को वह इंडिया एक्सपो मार्ट में इंडिया वाटर वीक कार्यक्रम में भाग लेगें। इसके बाद नॉलेज पार्क 4 में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यूपी सीडा की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण करेगें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...