1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine War : रूस के एयरपोर्ट पर यूक्रेन ने किया हवाई हमला, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Russia Ukraine War : रूस के एयरपोर्ट पर यूक्रेन ने किया हवाई हमला, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले डेढ़ साल से चल रहा युद्ध घातक होता जा रहा है। दोनों देशों को युद्ध से हो रही क्षति उठानी पड़ रही है। दोनों तरफ से हमले का दौर थम नहीं रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच पिछले डेढ़ साल से चल रहा युद्ध घातक होता जा रहा है। दोनों देशों को युद्ध से हो रही क्षति उठानी पड़ रही है। दोनों तरफ से हमले का दौर थम नहीं रहा है। ताजा हमला यूक्रेन की ओर से किया गया है। खबरों के अनुसार, यूक्रेन ने रूस के उत्तर-पश्चिमी शहर प्सकोव के एक एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला किया है। हालांकि, रूसी सेना ने जवाबी हमले में यूक्रेन को मुंहतोड़ जवाब दिया। खबरों के अनुसार, क्षेत्रीय गवर्नर ने बुधवार सुबह इस बारे में जानकारी दी। हालांकि इस मामले में रक्षा मंत्रालय की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है। बताया जा रहा है कि यूक्रेन के इस ड्रोन हमले में चार भारी ट्रांसपोर्ट विमानों को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि प्सकोव शहर यूक्रेन की सीमा और यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों एस्टोनिया और लातविया की सीमा से करीब 800 किमी दूर है।

पढ़ें :- Shelling in Donetsk : यूक्रेन के दोनेत्स्क में गोलाबारी में 27 लोग की मौत, 25 घायल

इस ड्रोन हमले में चार इल्यूशिन आईएल-76 भारी ट्रांसपोर्ट विमानों को नुकसान हुआ है।  इस हमले के बाद अधिकारियों ने मास्को के वनुकोवो एयरपोर्ट के हवाई इलाके को बंद कर दिया है। ये कोई पहली बार नहीं है जब यूक्रेन ने इस शहर पर ड्रोन से हमला किया है। इससे पहले इसी साल मई के आखिर में भी यूक्रेन ने प्सकोव क्षेत्र पर ड्रोन हमला किया था। यूक्रेन लगातार रूस के अलग-अलग इलाकों को ड्रोन से निशाना बना रहा है।

 

 

पढ़ें :- Viral Video : यहां के राष्ट्रपति ने तो हद कर दी, भरे स्टेज पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...