HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. SA vs AUS 2nd Semi-Final: आज दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, विजेता टीम की फाइनल में भारत से होगी टक्कर

SA vs AUS 2nd Semi-Final: आज दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, विजेता टीम की फाइनल में भारत से होगी टक्कर

SA vs AUS World Cup 2nd Semi-Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमी-फाइनल मैच में आज गुरुवार साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia) की टीम के बीच भिड़ंत होगी। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दूसरे सेमी फाइनल में जीतने वाली टीम भारत के खिलाफ फाइनल खेलेगी। भारतीय टीम बुधवार को पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

SA vs AUS World Cup 2nd Semi-Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमी-फाइनल मैच में आज गुरुवार साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia) की टीम के बीच भिड़ंत होगी। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens, Kolkata) में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दूसरे सेमी फाइनल में जीतने वाली टीम भारत के खिलाफ फाइनल खेलेगी। भारतीय टीम बुधवार को पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है।

पढ़ें :- Amul Team Sponsor : टी20 वर्ल्ड कप में इस देश की जर्सी पर दिखेगा अमूल, जानिए किस टीम ने बनाया अपना स्पॉन्सर

दूसरे सेमी फाइनल में भिड़ने वाली दोनों साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia) के बीच खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 109 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें साउथ अफ्रीका ने 55 मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया ने 50 मैच अपने नाम किए हैं। इसके अलावा 1 मैच बेनतीजा और 3 टाई पर खत्म हुए। दोनों टीमों के बीच अब तक खेले 7 वर्ल्ड कप मैच खेले गए हैं, दोनों टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच टाई रहा।

ईडन गार्डन्स की पिच और रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच ईडन गार्डन्स में काली मिट्टी की पिच पर खेला जाना है। ऐसी पिचें आमतौर पर धीमी होती हैं और इन पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। इसके अलावा तेज गेंदबाजों के लिए अच्छा बाउंस भी होगा। रात में दूसरी पारी में नई गेंद के साथ यहां तेज गेंदबाज और ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं। इस स्टेडियम में अब तक 35 वनडे मैच खेले गए, जिसमें 13 बार रन चेज करने वाली टीम जीती है। वहीं 20 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ जीत लगी है। दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। यहां पर 11 पारियों में 300+ का स्कोर बना है और 14 बार टीमें 200 का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं।

पढ़ें :- रामलला के दरबार में लखनऊ सुपरजाएंटस के कोच जस्टिन लैंगर हुए राममय, टीम ने किए दर्शन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...